नई दिल्ली. ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन अपने प्राइम मेंबरशिप के तहत ग्राहकों को कई खास ऑफर और सुविधा देता है. अभी अमेजन फ्रीडम सेल चल रही है. ये सेल 8 अगस्त को शुरू हुई और 11 अगस्त तक चलेगी. इस सेल के तहत भी प्राइम कस्टमर्स को आम ग्राहकों के मुकाबले ज्यादा ऑफर्स दिए जा रहे हैं. आम तौर पर अमेजन प्राइम मेंबरशिप पेड यानि पैसे देकर मिलती है. इसके लिए अपने अमेजन अकाउंट से भुगतान करके इसकी शुरुआत कर सकते हैं. इसके लिए ग्राहक एक महीने के लिए 129 रुपये में प्राइम मेंबर बन सकते हैं या 999 रुपये में पूरे एक साल के लिए अमेजन प्राइम की मेंबरशिप ले सकते हैं. लेकिन एक तरीका है जिसके जरिए फ्री में भी ग्राहकों को अमेजन प्राइम की मेंबरशिप मिल सकती हैं.

कैसे मिलेगी फ्री में प्राइम मेंबरशिप

यदि ग्राहक के पास वोडाफोन का पोस्टपेड प्लान है तो उन्हें फ्री यानि मुफ्त में एक साल के लिए अमेजन प्राइम की मेंबरशिप मिलती है. ये वोडाफोन के रेड पोस्टपेड प्लान के साथ दी जाती है. इस प्लान की शुरुआती कीमत 399 रुपये है. वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान वाले ग्राहक वोडाफोन प्ले ऐप गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करें और उसमें जाकर अमेजन प्राइम फ्री मेंबरशिप क्लेम करें.

ऐसे ही एयरटेल अपने ग्राहकों को भी फ्री अमेजन प्राइम की सेवा दे रहा है. एयरटेल के प्री-पेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों को ये सेवा दी जा रही है. एयरटेल के थैंक्स प्रोग्राम के तहत 299 रुपये का प्री-पेड प्लान है, जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा के साथ अमेजन प्राइम की मेंबरशिप भी मिलेगी. ग्राहकों को एयरटेल थैंक्स एप डाउनलोड करके बैनर पर क्लिक करना होगा. इसके बाद एमेजन फ्री मेंबरशिप ऑफर क्लेम कर सकते हैं.

भारत संचार निगम लिमिटेड, बीएसएनएल के ग्राहक 399 रुपये के ऑफर में अमेजन प्राइम फ्री मेंबरशिप पा सकते हैं. लैंडलाइन पोस्टपेड प्लान के साथ ये मिलेगा. बीएसएनएल के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट www.portal.bsnl.in पर जाकर अमेजन प्राइम के बैनर पर क्लिक करें. फोन पर ओटीपी आएगा, जिसकी मदद से आप अमेजन प्राइम की सर्विस शुरू कर सकते हैं.

Amazon Freedom Sale: अमेजन पर चल रही फ्रीडम सेल में सैमसंग गैलेक्सी M20, गैलेक्सी M30, गैलेक्सी M10 पर मिल रहे शानदार ऑफर

Reliance Digital India Sale 2019: धमाकेदार रिलयांस डिजिटल इंडिया सेल आज से शुरू, एसी के साथ फ्री में मिल रहा फ्रिज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App