नई दिल्ली. चाइनीज सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक पर अकाउंट बनाकर आप घर बैठे बड़ी कमाई कर सकते हैं. टिकटॉक पर वीडियोज पोस्ट कर आप ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं. यदि आपके अंदर टैलेंट कूट-कूट कर भरा है. आपमें प्रतिभा की कमी नहीं है. आप लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं तो वर्तमान में टिकटॉक कमाई करने का सबसे अच्छा माध्यम हो सकता है. आइए आपको बताते हैं कि टिकटॉक के जरिए कैसे पैसे कमा सकते हैं.

How to Earn Money from TikTok: टिकटॉक के जरिए ऐसे करें कमाई-
– सबसे पहले टिकटॉक पर अपना अकाउंट बनाएं. टिकटॉक मोबाइल एप्लीकेशन एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऐप स्टोर पर उपलब्ध है.

– अपने अकाउंट का नाम यूनिक रखे. यानी कि यदि आप डांसर, सिंगर या कॉमेडियन हैं तो उस हिसाब से ही टिकटॉक पर अकाउंट आईडी बनाएं.

– अपने पर यूट्यूब और इंस्टाग्राम अकाउंट पर टिकटॉक से लिंक करें ताकि आपके अकाउंट पर यूजर्स की गतिविधि बढ़ सके. एडिट प्रोफाइल सेटिंग्स में यह विकल्प मिल जाएगा.

– अपने टिकटॉक अकाउंट का उद्देश्य साफ रखें. आप किस तरह के वीडियोज बनाना चाहते हैं और क्या मैसेज देना चाहते हैं यह क्लियर होना चाहिए. ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स आपको फॉलो कर सकें.

– जब भी टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करें तो उसके साथ उस मुद्दे से जुड़े ट्रेंडिंग हैशटैग्स लगाना न भूलें. हैशटैग्स के जरिए आपकी पोस्ट सर्च में ऊपर दिखेगी, जिससे ज्यादा व्यूज मिल सकेंगे.

– जब आपके टिकटॉक अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या हजारों में हो जाएंगी तो विभिन्न ब्रांड्स आपको अपने उत्पादों के लिए विज्ञापन के लिए संपर्क करेंगे.

– भविष्य में आप अपने टिकटॉक अकाउंट पर वीडियोज पोस्ट करते समय इन ब्रांड्स का प्रोमोशन कर लाखों रुपये कमा सकते हैं. वर्तमान में ऐसे हजारों यूजर्स हैं जो टिकटॉक पर फेमस हुए और आज ढेर सारी कमाई कर रहे हैं.

Also Read ये भी पढ़ें-

उइगर मुस्लिम के मुद्दे पर वीडियो पोस्ट करने वाली अमेरिकी लड़की फिरोजा अजीज को बैन करने पर टिकटॉक ने माफी मांगी, जानें क्या है मामला

टिकटॉक ने लॉन्च किया स्मार्टफोन, जानें फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App