नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन कंपनी हॉनर ने गुरुवार को हॉनर 8सी फोन लॉन्च कर दिया. हॉनर 8सी के 4जीबी 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 11,999 रुपये और 4 जीबी 64 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 12,999 रुपये है. इस फोन की सेल अमेजन पर 10 दिसंबर से शुरू होगी.

हुवावे कस्टमर बिजनेस ग्रुप के चीफ मार्केटिंग अॉफिसर सुहैल तारिक ने कहा, ”यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो स्नैपड्रैगन 632 प्लेटफॉर्म पर चलेगा. इस फोन से यकीनन यूजर्स को हाई परफॉर्मेंस एक्सपीरियंस मिलेगा.” इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है और यह 13 और 2 मेगापिक्सल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सेंसर बैक कैमरे से लैस है.  फ्लैश का इस्तेमाल करने पर फोटोज की क्वॉलिटी और भी निखर कर आती है. वही सेल्फी के लिए सॉफ्ट लाइट के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में 6.26 इंच की एचडी नॉच डिस्प्ले दी गई है.

यह कंपनी के बनाए EMUI 8.2 अॉपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. गेमिंग के दीवानों के लिए अलग से डू नॉट डिस्टर्ब मोड दिया गया है, ताकि गेम खेलते वक्त कॉल या नोटिफिकेशन्स न आएं. फोन AI फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है. इसके साथ ही फोन 4जी वोल्ट से लैस है. जीपीएस, यूएसबी पोर्ट औऱ 3.5 एमएम जैक को भी सपोर्ट करता है. अॉनर 8सी में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए पिछले दिनों हॉनर ने कई शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. 8सी भी मिडरेंज बजट फोन है. जिन लोगों का बजट 15 हजार रुपये से कम है, उनके लिए यह बेहतरीन अॉप्शन साबित हो सकता है.

Google करेगा Gmail में बड़े बदलाव, नए अपडेट में यूजर्स को मिलेंगे शानदार फीचर्स

Huawei Honor 7C Launch: हॉनर 7 सी लाइट में हैं ढेरों खूबियां, जानें इसकी खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App