नई दिल्ली. आज की इस दौड़-भाग भरी ज़िन्दगी में अगर कोई चीज़ हमारा सबसे ज़्यादा साथ निभाती है तो वह है, हमारे अपने निजी-वाहन जिसमें टू व्हीलर का नाम सबसे ऊपर आता है. क्योंकि यह एक ऐसा वाहन है जिसे महिला-पुरुष दोनों ही बड़ी ही सहजता से इस्तेमाल कर सकते हैं.

ऐसे तमाम कम्पनियाँ मार्केट में एक से बढ़कर एक मॉडल के टू व्हीलर उतार रहे हैं. ऐसे में TVS Jupiter टू व्हीलर के ऐसे अवतार के साथ सामने आया है, जिसने जानी-मानी कंपनी हौंडा की एक्टिवा को भी पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, देश की टू व्हीलर कंपनी TVS मोटर ने आज अपने लोकप्रिय स्कूटर के 125cc वर्जन को लॉन्च कर दिया है. जिसकी कीमत 73,400 रुपये है. बता दें, इससे पहले कंपनी पहले से ही इस स्कूटर का 110cc वर्जन बेचती आ रही है. और अब Jupiter 125 एक ऐसा मॉडल जो कई नई फ़ीचर्स से लेस होगा.

यह होंगे TVS Jupiter 125 के नए फीचर्स

बात TVS Jupiter 125cc के खास फीचर्स की करें तो इसमें नई एंट्री इंटेली-गो टेक्नोलॉजी, अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक्स, बिग-इन-सेगमेंट बूट, यूएसबी सॉकेट और एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर लिड जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है. इसके साथ ही बतौर इंजन स्कूटर में नया 124.8cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 8.3 पीएस की पावर और 10.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है.

वहीं, इंजन सीवीटी और गियरबॉक्स के साथ आता है, जिसपर कंपनी का दावा है कि इंजन को काफी लीनियर पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए विशेष रूप से ट्यून किया गया है. TVS Jupiter 125cc के इस नए अवतार पर कंपनी के निदेशक केएन राधाकृष्णन का कहना है कि ​2013 में अपनी स्थापना के बाद से, TVS जुपिटर कई प्रथम-इन-सेगमेंट सुविधाओं के साथ देश में सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक रहा है. उन्होंने आगे कहा कि हमें विश्वास है कि टीवीएस जुपिटर 125 ऐसी उभरती जरूरतों के लिए एकदम उपयुक्त होगा.

 

यह भी पढ़ें :

Weather Update : फिर बरसेंगे बदरा, अगले 3 दिन इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

By Elections 2021 ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से उतारा