नई दिल्ली: एचएमडी ग्लोबल अब नोकिया के नए स्मार्टफोन Nokia X को लॉन्च करने की तैयारी में है. नोकिया एक्स लॉन्च डेट की जानकारी एक चाइनीज ब्लॉगर के ब्लॉग के जरिए सामने आई है. Nokia X 27 अप्रैल को चीन में लॉन्च होगा. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन की कीमत 10 से 15 हजार रुपए के बीच होने की उम्मीद है. इस फोन को चीन के अलावा अन्य देशों में कब लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है.

रिपोर्ट के मुताबिक Nokia 9 में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलेगा. स्पीड और मल्टीटास्किंग काम के लिए स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 8GB रैम और 256GB स्टोरेज दी गई है. हुआवे के बाद अब नोकिया भी ट्रिपल कैमरा सेटअप पर काम कर रहा है, नोकिया एक्स में 41 मेगापिक्सल, 20 मेगापिक्सल और 9.7 मेगापिक्सल के सेंसर शामिल हैं. बता दें कि आधिकारिक तौर पर अभी फीचर्स को लेकर खुलासा नहीं हुआ है. गौरतलब है कि सबसे पहले नोकिया एक्‍स स्‍मार्टफोन को 2014 में लॉन्‍च किया गया था. ये वो दौर था जब नोकिया ब्रांड माइक्रोसॉफ्ट के पास था और नोकिया के फोन विंडोज ऑपरेटिंग सिस्‍टम सपोर्ट करते थे. 

Whatsapp यूजर्स के लिए आया काम का फीचर, डिलीट हुए मीडिया कंटेंट को कर सकते हैं रिकवर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App