नई दिल्ली. भारत में ग्राहकों को दुपहिया वाहन देने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने नए स्कूटर पेश करना की तारीख का खुलासा कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प भारत में 13 मई को नए स्कूटर हीरो मैस्ट्रो एज 125 लॉन्च करेगी. हीरो मेस्ट्रो एज 125 ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में 125 के साथ अपनी शुरुआत की. मेस्ट्रो एज 125 को शानदार लुक के साथ है. इसके साथ ही इस स्कूटर में 125 सीसी इंजन और डेस्टिनी 125 होगा, वहीं मोटर 8.7bhp की पावर और 10.2Nm का टॉर्क के साथ आएगा.

मेस्ट्रो एज 125 पर इंस्ट्रूमेंटेशन आने की संभावना है जो डिजिटल यूनिट पर ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज और ओडोमीटर के साथ एनालॉग स्पीडोमीटर को दिखाएगा. वहीं डेस्टिनी 125 के समान, मेस्ट्रो एज 125 आई 3 एस तकनीक से लेस होगा. ऑटो एक्सपो में दिखाए गए स्कूटर में केवल एक एलईडी टेल लैम्प था, हम उम्मीद कर सकते हैं कि हीरो मास्ट्रो एज 125 को हेडलैंप के लिए एलईडी लाइटिंग के साथ अपग्रेड किया जा सकता है. वहीं इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक भी मिल सकता है, जो कि हीरो के बुहत ही कम वेरिएंट में दिया जाता है.

मुख्य फीचर्स की बारे में बताएं तो मेस्ट्रो एज 125 में एक्सटर्नल-फ्यूल फिलर कैप, डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, साइड स्टैंड इंडीकेटर, सर्विस रिमांडर और इसका इंजन CVT यूनिट से लैस होगा. इसके साथ ही मेस्ट्रो एज 125 में 125cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन आने की भी संभावना है. हीरो दोनों वैरिएंट्स में कार्ब और FI पर फ्रंट डिस्क ब्रेक उपलब्ध करवा सकता है, लेकिन कंपनी के पास इसे एफआई वेरिएंट पर मानक के रूप में देने और लागत कम रखने के लिए कार्ब वेरिएंट पर उपलब्ध नहीं कराने की अधिक संभावना भी है.

हीरो मेस्ट्रो एज 125 को डेस्टिनी 125 के ऊपर स्थित किया जाएगा और इसके बाद वाले मॉडल में इसकी कीमत 4,000 रुपये से 5,000 रुपये तक होगी. वहीं इस स्कूटर की बेस वेरिएंट के कीमत 55,080 रुपये होगी. हालांकी इसकी कीमत 60 हजार रुपये के आसपास भी हो सकती है लेकिन इसकी असली कीमत का खुलासा हीरो मेस्ट्रो एज 125 के लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा. भारत में पेश किए जाने वाल हीरो मेस्ट्रो एज 125 स्कूटर बाजार में सुजुकी एक्सेस 125 और होंडा एक्टिवा 125 को टक्कर देगा.

Xiaomi Redmi Y3 Sale: रेडमी वाई 3 की पहली सेल आज दोपहर 12 बजे, अमेजन और mi.com पर इस कीमत पर खरीदें लेटेस्ट मोबाइल फोन

Vivo Y17 Launched: तीन रियर कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ वीवो वाई17 मोबाइल फोन, जानें कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App