नई दिल्ली: इंस्टाग्राम और फेसबुक पर कई लोग शॉर्ट वीडियोज बनाकर फेमस होना चाहते हैं लेकिन वो अच्छी वीडियोज बनाना नहीं जानते हैं. तो आइए हम आपको बेहतरीन आइडिया देते हैं शॉर्ट वीडियोज बनाने का तरीका.

आज की इस दौड़भाग के जिंदगी में हर कोई शॉर्टकट की तलाश में रहता है, ऐसे में लोग सोशल मिडिया पर लंबी वीडियोज देखने में ज्यादा दिलचस्पी भी नहीं रखते है. जब शॉर्ट वीडियोज का कॉन्सेप्ट शुरू हुआ अर्थात बात चाहे फेसबुक हो या इंस्टाग्राम जैसा कोई अन्य ऐप की हो. अभी के समय में शॉर्ट वीडियो यानी रील्स का ही चलन है.

रील्स का आसान तरीका

कई लोग वीडिओज़ बनाना तो चाहते है लोकिन उन्हें इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है. बता दें कि कुछ ऐसे सॉफ्टवेयर हैं जो बिना ज्यादा मेहनत के भी लोगों के क्रिएटिव वीडियोज बना सकते हैं. ऐसे ऐप्स के जरिए आप कई एक्टिविटी कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही शॉर्ट वीडियो एडिटर ऐप्स के बारे में, जो कि एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए सही हैं.

इनशॉट एडिटिंग ऐप

इंस्टाग्राम रील्स बनाने के लिए InShot पॉपुलर वीडियो एडिटिंग ऐप है और यूजर्स इन ऐप के जरिए वीडियो का साइज अपनी मर्जी से तय कर सकते हैं. बता दे कि इसमें रील्स वीडियो की कई लेयर भी तैयार हो जाती हैं और क्रिएटिव टांजिशन भी जोड़ सकते हैं. न्यू डिजाइन के साथ इसमें टेक्स्ट को भी शामिल किया जा सकता है. इसमें आप कई तरह के कलर इफेक्ट्स भी डाल सकते है और अपनी मर्जी का म्यूजिक भी एड कर सकते हैं.

क्या क्रिएटर्स के कटेंगे पैसे?

फेसबुक ब्यूज के आधर पर क्रिएटर्स को रुपये देता है, इंस्टाग्राम के सह-प्रमुख एसेल युकी ने कहा कि इंस्टाग्राम 2023 तक क्रिएटर की कमाई में से कोई भी कटौती नहीं होगा। उनका कहना है कि क्रिएटर को आत्मनिर्भर बनाना है.

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर