नई दिल्ली. गूगल जल्द ही प्ले स्टोर में नया फीचर लाने वाला है. इसके जरिए एंड्रायड फोन में पहले से मौजूद एप्लीकेशन (Pre Installed Apps)बिना गूगल अकाउंट साइन इन किए ही अपडेट हो जाएंगे. कंपनी का दावा है कि इस फीचर से फोन की फंक्शनिंग और भी स्मूथ हो जाएगी.

वर्तमान में गूगल प्ले स्टोर पर यदि आप एप्स ऑटो अपडेट करना चाहते हैं तो आपको गूगल अकाउंट साइन इन करना होता है. इससे जब भी किसी एप्लीकेशन में अपडेटेड वर्जन आता है तो प्ले स्टोर खुद ही इसे अपडेट कर देता है. लेकिन अब गूगल ऐसा फीचर लाने की तैयारी में है जिसमें गूगल अकाउंट साइन इन नहीं करेंगे तो भी एप्लिकेशन्स अपडेट हो जाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले समय में कंपनी इस फीचर को डेवलेप करेगी और पहले इसका ट्रायल किया जाएगा. कंपनी देखेगी कि गूगल अकाउंट साइन इन किए बिना एप्लिकेशन्स को अपडेट किया जा सकता हैं या नहीं. यदि यह सफल हुआ तो आने वाले दिनों में यह फीचर को एंड्रायड यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. हालांकि कंपनी का कहना है कि यूजर्स के पास पहले की तरह ऑटो अपडेट ऑन या ऑफ करने का विकल्प रहेगा.
Google Recruitment 2019: गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर सहित कई पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल्स
617 Million Accounts Hacked: 16 वेबसाइट्स के 617 मिलियन यूजर्स के अकाउंट्स हैक, दुनिया भर में मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App