नई दिल्ली. गूगल अपने लेटेस्ट मोबाइल फोन पिक्सल (Pixel) 3a को भारत में आज 7 मई को लॉन्च करने वाला है. हालांकि इस मोबाइल फोन के फीचर्स लॉन्चिंग से पहले ही लीक हो गए हैं, इतना ही नहीं इसकी कीमत की भी जानकारी सामने आ गई है. लीक हुई रिपोर्टस के अनुसार, Google Pixel 3a में 5.6 इंच की OLED डिस्पले होगी, जिसमें 2220 × 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 18: 9 आस्पेक्ट रेश्यो भी दिया जाएगा. इसके साथ ही मोबाइल फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट और एक टाइटन एम सुरक्षा चिप भी दिया जा सकता है. वहीं 4 जीबी रैम भी इस मोबाइल में आ सकती है और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3,000 एमएएच की दमदार बैटरी भी दी जा सकती है.

फ्रंट में 8 मेगापिक्सल सेंसर का कैमरा दिया गया है और इसके साथ ही यह फोन 30fps पर 4K वीडियो शूट करने में भी अच्छा बताया जा रहा है. गूगल पिक्सल (Pixel) 3a कैमरा ऐप नाइट विजन मोड, पोर्ट्रेट मोड और बहुत कुछ से लैस हो सकता है. इसके साथ ही इसमें स्टीरियो स्पीकर भी दिए जाएंगे और कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस सहित कई फीचर्स शामिल हैं. वहीं कीमत की बात करें तो इसमें भारत में गूगल पिक्सल 3a भारत में 45000 रुपये की कीमत में दस्तक दे सकता है.

इस स्मार्टफोन में नेट स्पीड बहुत ही तेज होगी अगर ग्राहक किसी भी ब्राउजर में नेट चलाते हैं तो उन्हें इसमें 300 एमबी पर सकेंड तक की स्पीड का सपोर्ट मिलेगा. वहीं गूगल पिक्सल 3a के भारत में कलर वेरिएंट की बात करें तो यह ब्लैक और व्हाइट कलर में पेश किया जा सकता है. कंपनी गूगल पिक्सल (Pixel) 3a के साथ भारत में गूगल पिक्सल 3a Xl को भी लॉन्च कर रही है. वहीं इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी लीक हो गए हैं और बहुत जल्द ही इसकी कीमत के बारे में भी ग्राहकों को पता चल जाएगा.

यह पहली बार नहीं हुआ है कि किसी भी कंपनी के मोबाइल फोन के लॉन्चिंग से पहले फीचर्स लीक हुए हैं. इससे पहले भी कई कंपनियों के मोबाइल फोन के फीचर्स भी ऑनलाइन लीक हुए हैं, हालांकि लीक हुए फीचर्स सही है या गलत ये गूगल पिक्सल 3a के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा. क्योंकि गूगल अपने नए स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 3A के फीचर्स से आज पर्दा उठा देगी और इसके साथ ही कीमत के बारे में भी ग्राहकों को पता चल जाएगा.

Amazon Summer Sale 2019: अमेजन समर सेल में वन प्लस 6टी, आईफोन एक्स, रेडमी 6 प्रो समेत इन मोबाइल फोन पर भारी छूट

Samsung Galaxy A Series Price Cut: सैमसंग गैलेक्सी ए30, गैलेक्सी ए20, गैलेक्सी ए10 मोबाइल फोन हुए 1,500 रुपये तक सस्ते

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App