न्यूयॉर्क/नई दिल्लीः Google Pixel 3, Pixel 3 XL launch: Google ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में आयोजित एक इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गूगल Pixel 3, Pixel 3 XL लॉन्च किए. कंपनी ने इन स्मार्टफोन के अलावा गूगल होम हब, Pixel slate टैबलेट, गूगल पिक्सल बुक समेत कई प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया. अमेरिका में यह फोन 18 अक्टूबर से मिलेंगे. लॉन्च के साथ ही कंपनी ने Google Pixel 3 और 3 एक्स एल के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग आज से ही शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार, गूगल के ये स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL के अपग्रेड वर्जन हैं. Google Pixel 3 की कीमत 799 यूएस डॉलर और Google Pixel 3 XL की कीमत 1149 डॉलर रखी गई है. पिक्सल स्टैंड के लिए आपको 79 डॉलर अलग से देने होंगे. गूगल पिक्सल 3 के साथ Pixel स्टैंड चार्जर भी दिया गया है. इसमें वॉयस कंट्रोल फीचर दिया गया है. इन दोनों स्मार्टफोन्स में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस, डुअल पिक्सल फेस डिटेक्शन, OIS, EIS और f/1.8 अपर्चर के साथ मार्केट में आएगा. इन फोन्स में 8 मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इन फोन्स में नाइट मोड में बगैर फ्लैश के भी बेहतर फोटो ली जा सकती है.

Google Pixel 3 की स्क्रीन का साइज 5.5 इंच है, वहीं Pixel 3 XL की स्क्रीन का साइज 6.3 इंच है. दोनों ही स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एंड्रॉयड 9.0 पाई और 4 जीबी रैम के साथ आएंगे. दोनों ही स्मार्टफोन 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किए गए हैं. Pixel 3 और Pixel 3 XL में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है. दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4G वोल्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट फीचर्स भी दिए गए हैं. कंपनी ने इसके साथ लॉन्च की गई Google pixel slate की कीमत 599 डॉलर, pixel slate की-बोर्ड की कीमत 199 डॉलर और Pixelbook Pen की कीमत 99 डॉलर रखी है. कंपनी ने गूगल होम हब भी लॉन्च किया है. फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है. इस साल के अंत तक यह सभी प्रोडक्ट्स मार्केट में मिलने लगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App