नई दिल्ली. आने वाले समय में गूगल खुद की स्मार्ट वॉच बाजार में ला सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल कंपनी वाइस प्रेसिडेंट के साथ ही हार्डवेयर इंजीनियरिंग और वियरेबल डिपार्टमेंट में डिजाइन मैनेजर पदों पर भर्ती करने वाली है. इस बात से कयास लगाए जा रहे हैं कि गूगल खुद की एक वियरेबल डिवाइस बना सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल को वियरेबल टीम को लीड करने के लिए एक वाइस प्रेसिडेंट की तलाश है. जो कि गूगल के सभी वियरेबल प्रोडक्ट्स के डिजाइनिंग, डेवलपमेंट को लीड कर सके. इसके अलावा गूगल ने इसी विभाग में और भी कई पदों पर भर्तियां निकाली है ताकि कंपनी भविष्य में स्मार्टवॉच जैसे वियरेबल प्रोडक्ट्स को डेवलप करने पर काम कर सके.

जब इन पदों पर भर्तियां पूरी हो जाएंगी तो आने वाले समय में गूगल स्मार्टवॉच या फिटनेस ट्रेकर जैसे डिवाइस को डिजाइन कर सकता है. हालांकि गूगल को स्मार्टवॉच बनाने का कोई अनुभव नहीं है. लेकिन करीब चार साल पहले गूगल ने स्मार्ट वॉच के लिए Wear OS लॉन्च किया था, जो कि एंड्रायड वियर (Android Wear) के नाम से मशहूर है.

वर्तमान में LG, Huawei और Fossil इन तीन बड़े ब्रांड की स्मार्टवॉच मार्केट में हैं जो कि Wear OS पर काम करती हैं. गूगल का Wear OS एपल के watchOS से मार्केट शेयर में कई गुना पीछे है. यही कारण है कि कंपनी खुद वियरेबल डिवाइस मार्केट में सीधा हस्तक्षेप करने के बारे में विचार कर रही है.

इससे पहले भी साल 2018 में गूगल के पिक्सल स्मार्टवॉच लॉन्च करने की अफवाह आई थी. हालांकि बाद में कंपनी ने इन अफवाहों को सिरे से नकार दिया था. जो भी हो यदि गूगल स्मार्टवॉच मार्केट में सीधे तौर पर उतरता है तो इसका सीधा प्रभाव निकटतम प्रतिद्वंदी कंपनी एपल पर पड़ेगा.

Google Pixel 3 Lite Launch: गूगल पिक्सल 3 लाइट और पिक्सल 3 एक्सएल लाइट जल्द होंगे भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Watch Active Specification Launch : सैमसंग Galaxy S10 के साथ 20 फरवरी को लॉन्च होगी गैलेक्सी वॉच एक्टिव, जानें क्या हैं फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App