नई दिल्ली. भारत का प्रमुख ई-कॉमर्स प्लटेफॉर्म फ्लिपकार्ट अब अपने ग्राहकों के लिए मुफ्त वीडियो सेवा देने जा रहा है. जल्द ही फ्लिपकार्ट ऐप पर ग्राहक वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का लुत्फ उठा सकेंगे. फ्लिपकार्ट का मालिकाना हक अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के पास है. कंपनी की ओर से आए बयान में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन पर फिल्म, शॉर्ट वीडियो और वेब सीरीज जैसे वीडियो कंटेंट ग्राहकों को उपलब्ध कराए जाएंगे. हालांकि कंपनी ने स्पेशल कंटेंट पेश करने के लिए फिलहाल इनकार कर दिया है. बताया जा रहा है कि वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए ग्राहकों को किसी भी प्रकार का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना होगा और कोई शुल्क नहीं देना होगा.

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट का मालिकाना हक अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के पास है. वॉलमार्ट ने अमेजन के टक्कर में भारत में यह सेवा लॉन्च करने का फैसला लिया है. अमेजन अपने प्राइम सुविधा के साथ ग्राहकों को वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा देता है. हालांकि इसके लिए यूजर्स को सालाना 999 रुपये का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन लेना होता है.

दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को फ्री में वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा देने जा रहा है जिससे अमेजन को भारी टक्कर मिलेगी. हालांकि फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को कोई स्पेशल कंटेंट नहीं मिलेगा जैसा कि अमेजन प्राइम पर मिलता है. फिर भी फ्लिपकार्ट अपनी ग्राहक संख्या इजाफा कर सकेगा.

गौरतलब है कि देश में इंटरनेट क्रांति आने के बाद ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियां तेजी से विकास कर रही हैं. वर्तमान में ऐसे कई प्लेटफॉर्म मौजूद हैं जो यूजर्स को निशुल्क या फिर शुल्क सहित ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा देते हैं. इनमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, ऑल्ट बालाजी, जी 5 और हॉटस्टार जैसे नाम प्रमुख हैं.

Mi Gaming Laptop 2019: शाओमी ने लॉन्च किए नए Mi गेमिंग लैपटॉप, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

PUBG Mobile Latest Updates: पबजी मोबाइल के नए अपडेट में सबसे ज्यादा रोमांचक होगा Zombie मोड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर