नई दिल्ली. बाइक चलाने वालों के लिए यह शानदार खबर है कि अब बाइक या स्कूटर चलाते वक्त आपको गर्मी से बेहाल नहीं होना पड़ेगा. जी हां, बाइक के लिए हेलमेट बनानी वाली कंपनी फिहर ने दुनिया का पहला एसी वाला हेलमेट फिहर-एसीएच-1 लॉन्च किया है. जिसके बाद टू-व्हीलर वालों को धूप, धूल व गर्म तापमान से दो चार नहीं होना पडे़गा.
बाजार में नए आए AC हेलमेट- Feher ACH-1 के लॉन्च के बाद कंपनी ने एक नया रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है.

इस कंपनी ने दुनिया का पहला ऐसा हेलमेट बनाया है जो एसी की ठंडक से लेस होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार AC हेलमेट- Feher ACH-1 भी आम हेलमेट की तरह है जिसका वजन व आकार सेम होगा. इस हेलमेट का वजन 1450 ग्राम है. जानकारों की मानें तो इस हेलमेट का वजह कई हेलेमट से कम है जिससे बाइक व स्कूटर चलाने वालों को अपने सिर पर भारी-भरकम हेलमेट नहीं लगाना पड़ेगा.

AC हेलमेट- Feher ACH-1 के पीछे की तरफ एसी लगा है जो बाइक सवार का सिर को ठंडक देगा. हेलमेट बनाने वाली कंपनी ने हेलमेट के आकार व लुक का भी ध्यान रखते हुए स्टाइलिश लुक दिया है. फेहर कंपनी दावा करती है कि इस हेलमेट को लगाने के बाद बाइक सवार व्यक्ति को बाहर के तापमान की तुलना में हेलमेट के अंदर का तापमान में 10 से 15 डिग्री तक का अंतर दिखेगा.

एसी हेलमेट की कीमत है 40 हजार रुपये
हेलमेट बनाने वाली कंपनी ने इस हेलमेट की कीमत 549.99 डॉलर यानी करीब 38 हजार 600 रुपए रखी है. ग्राहक को अब ये हेलमेट फिहर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं.

दिल्ली के चांदनी चौक में अब सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक मोटर वाहनों पर बैन, सिर्फ ई-रिक्शा और साइकिल रिक्शा की होगी एंट्री

लवरात्रि प्रमोशन के दौरान बिना हेलमेट सड़क पर निकले आयुष शर्मा और वरीना हुसैन का पुलिस ने काटा चालान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App