Facebook Update: बढ़ते साइबर अपराध के बीच अपने डाटा की सुरक्षा को लेकर आशंकित फेसबुक यूजर्स को लेकर ब़ड़ी खबर है. दरअसल यूजर्स की प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को लेकर गहन जांच का सामना कर रही फेसबुक ने कहा कि वह इनोवेशन के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निवेश करना जारी रखेगी. इससे प्राइवेसी और सुरक्षित उत्पाद बनाने और डेटा को प्रोसेस करने के नए तरीके विकसित होने में मदद हो सके.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फेसबुक पर फेडरल एंटीट्रस्ट जांच अपने अंतिम चरण में है. US फेडरल ट्रेड कमिशन (FTC) के सदस्यों ने एजेंसी के आयुक्तों को एक सिफारिश की है कि क्या वह फेसबुक के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव दायर कर सकते हैं या नहीं. इसके बाद ही फेसबुक ने बयान जारी किया है.

फेसबुक ने बयान जारी कर कहा है कि कंपनी ने पिछले कई महीने में पब्लिक ग्रुप में बदलाव किया है. फेसबुक और इंस्टाग्राम, फेसबुक कैंपस और अकाउंट्स सेंटर अपने दुकानें जैसे नए प्रोडक्ट का निर्माण किया गया है. प्रोडक्ट के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर मिशेल प्रोट्टी ने कहा कि FB पर कई टीमों की प्रभावी मदद के लिए धन्यवाद. ये प्रोडक्ट लोगों को अपनी प्राइवेसी का सम्मान करते हुए, सबसे अच्छा अनुभव देने में सफल हुए हैं.

इससे पहले कंपनी ने एफबी मैसेजेंजर में ऐप ल़ॉक नाम के फीचर को एड किया था. इस फीचर्स की मदद से यूजर्स अपने प्राइवेट मैसेज को दूसरों को पढ़ने से रोक लें. ऐप लॉक की मदद से प्राइवेट मैसेज को बेहतर सुरक्षा मिलगी जैसे कि अगर कोई आपसे कुछ समय के लिए फोन मांगता है. तो आप निश्चिंत रहें कि वह आपके पर्सनल मैसेज नहीं पड़ सकेगा.

Delhi Metro SBI Card: इस SBI कार्ड से शानदार होगा दिल्ली मेट्रो का सफर, मिलेंगे ये फायदे

Aadhaar PVC Card: अब किसी भी मोबाइल नंबर से OTP भेजकर मंगवाएं पीवीसी आधार कार्ड, जानें पूरी खासियत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर