नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अपने डेटिंग फीचर एप की टेस्टिंग शुरू कर दी है. फेसबुक ने अपने कर्मचारियों को डेटिंग एप टेस्टिंग के लिए दिया है. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक एप रिसर्चर जेन मंचुन वोंग ने फेसबुक डेटिंग फीचर के टेस्टिंग इविडेंस एकत्रित कर उसे ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें ये बताया गया है कि फिलहाल यह प्रोडक्ट अमेरिका में फेसबुक कर्मचारियों को दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक टेस्टिंग करने वाले इन कर्मचारियों से फेसबुक ने कहा है कि वो डेटिंग प्रोफाइल में फर्जी डेटा का प्रयोग कर रही है, लेकिन सार्वजनिक रूप से लॉन्चिंग से पहले इन सभी डेटा को डिलिट कर दिया जाएगा. जेन मंचुन वोंग ने जो अपने ट्विट में जो स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं उसमें लिखा है कि इस डेटिंग एप की टेस्टिंग में शामिल होना पूरी तरह से स्वैच्छिक है. इससे आपकी नौकरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हाल ही में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि डेटिंग ऐप लंबे चलने वाले रिश्ते जोड़ने के लिए तैयार किया जा रहा है.

महज एक तार के संबंधों के लिए नहीं. उन्होंने आगे कहा कि इस ऐप की डिजाइन में प्राइवेसी और सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. बता दें कि इस डेटिंग पर जाने से पहले एंट्री करने वाले यूजर को सबसे पहले अपने प्रोफाइल पर दिए गए हार्ट आइकन पर क्लिक करना होगा. बता दें कि फेसबुक ने मई में आयोजित अपनी सालाना सॉफ्टवेयर डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ऑनलाइन डेटिंग मार्केट में एंट्री करने की घोषणा की थी.

फेसबुक ने यह भी बताया था कि डेटिंग प्रोफाइल केवल उन लोगों को दिखाई देगा जिनका प्रोफाइल बना होगा. इस कॉन्फ्रेंस में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि फेसबुक पर 20 करोड़ लोग ऐसे हैं जो खुद को सिंगल के रूप में चिन्हित कर रखा है. ऐसे में हमारे पास कुछ करने का अच्छा मौका है. अब देखना है कि फेसबुक डेटिंग एप की लॉन्चिंग कब करता है और इसमें कौन से कौन फीचर्स डालता है.

इस तरह जानिए आपने Facebook और Instagram पर गुजारा कितना समय

डेटा लीक मामले में अमेरिकी कांग्रेस के सामने पेश हुए मार्क जकरबर्ग, मांगी माफी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App