नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेंजिंग वॉट्सएेप के बाद अब सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के मैसेंजर एप में भी जल्द यूजर्स के लिए एक काम का फीचर आने वाला है. वॉट्सएेप पर गलती से यदि कोई मैसेज सेंड हो जाए तो उसे 4096 सेकेंड में डिलीट करने का ऑप्शन है, फेसबुक मैसेंजर पर भी अनसेंड ऑप्शन आने वाला है. एक टेक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग और उनकी टीम ने इस फीचर का सफल ट्रायल कर लिया है. ऐसी उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में फेसबुक मैसेंजर में इस फीचर को जोड़ दिया जाएगा.

पिछले कुछ समय से इस फीचर पर काम चल रहा है. हाल ही में इस बात को स्वीकार किया गया है कि मार्क जुकरबर्ग द्वारा भेजे गए पुराने फेसबुक मैसेज मैसेंजर से चुपके से डिलीट किए जा रहे हैं. इस कदम के बाद ऐसा माना जा रहा है कि फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग के मैसेज का डिलीट होना टेस्टिंग का हिस्सा हो सकता है. एक टेक वेबसाइट के साथ बातचीत के दौरान फेसबुक ने इस योजना का खुलासा किया.

उन्होंने कहा कि कंपनी इन दिनों मैसेज को डिलीट करने वाले फीचर पर काम कर रही है. कंपनी के अनुसार, 2014 में सोनी के ईमेल हैक होने के बाद कंपनी ने अपने एग्जिक्युटिव्स की बातचीत की सुरक्षा के लिए कई बदलाव किए थे. इनमें मेसेंजर में मार्क जुकरबर्ग के भेजे गए मेसेज को एक निश्चित समय के अंदर डिलीट करना भी शामिल है. फेसबुक का कहना है कि ऐसा उन्होंने कानूनी दायरे में रहते हुए किया था.

OnePlus 6 Launch: लीक हुए वनप्लस 6 के फीचर्स और कीमत, जल्द हो सकता है लॉन्च

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App