नई दिल्ली: Facebook Messenger Payment Service, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक इंडिया में अपने दायरे को बढ़ाने के लिए जल्द ही एक नई सर्विस को शुरू करने वाला है. एक अंग्रेजी वेबसाइट फैक्टर डेली की रिपोर्ट के अनुसार, Facebook भारत में पेमेंट सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है. बता दें कि कंपनी के इस कैंपेन के लिए नए लोगों की भर्तियां भी की जा रही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इस नए फीचर को फेसबुक मैसेंजर एप में दिया जाएगा.

इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी मोबाइल नंबर को रिचार्ज, फेसबुक के मार्केटप्लेस से शॉपिंग कर भुगतान कर सकेंगे. गौरतलब है कि इंडिया से पहले कंपनी फेसबुक मैसेंजर ऐप में पेमेंट फीचर अमेरिका, फ्रांस जैसे कई देशों में दे चुकी है. इन देशों के बाद अब भारत के लिए इस फीचर को जारी किया जाएगा. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक भारत में WhatsApp Beta Version में UPI पेमेंट की टेस्टिंग कर रही है. कंपनी ने व्हाट्सऐप के पेमेंट फीचर में मनी रिक्वेस्ट और क्यूआर कोड स्कैन करने का फीचर दिया है.

Smartphone Tips and Tricks: क्या बार-बार ऑफ हो जाता है फोन? ऐसे करें ठीक

होम टीवी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में Reliance Jio, सिर्फ 200 रुपए में देख सकेंगे चैनल्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App