नई दिल्ली. Facebook Instagram Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर एक बार फिर डाउन हो गया है. भारत समेत दुनियाभर में कई यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉगिन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले महीने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ घंटों के लिए डाउन हुआ था. अभी तक मार्क जकरबर्ग की फेसबुक कंपनी की ओर से सोशल मीडिया साइट का सर्वर डाउन होने पर कोई बयान नहीं आया है.

गौरतलब है कि बीते 28 नवंबर को भी फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर दुनियाभर में डाउन हुआ था. उस समय भी फेसबुक और इंस्टाग्राम के डेस्कटॉप वर्जन पर यूजर्स को लॉगिन की समस्या हुई थी. कई घंटों तक यूजर्स के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट लॉगिन नहीं हो पा रहे थे. वहीं जिनके पहले से लॉगिन थे, ऑटोमैटिक लॉगआउट हो गए थे. 

उस दौरान फेसबुक लॉगिन पेज पर यूजर्स को एक मैसेज शो हो रहा था. जिसमें लिखा था कि तकनीकी रखरखाव के चलते फेसबुक का सर्वर डाउन किया गया है. हालांकि यूजर्स को उस बारे में पहले से जानकारी नहीं थी. कुछ घंटों के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर सुचारू हो गया था. 

इससे पहले भी कई बार इन सोशल साइट्स का सर्वर डाउन हो चुका है. कुछ महीनों पहले भी मार्क जकरबर्ग की कंपनी के तीनों बड़े प्लेटफॉर्म फेसबुक,  व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम आउटेज का शिकार हुए थे. उस समय इन तीनों प्लेटफॉर्म का सर्वर एक दिन तक डाउन रहा था. 

Also Read ये भी पढ़ें-

Facebook Down Memes: फेसबुक का सर्वर एक बार फिर हुआ डाउन, लोगों ने फनी मीम्स शेयर कर ऐसे निकाला अपना गुस्सा

टिकटॉक पर लगा यूजर्स का डाटा चीन में भेजने का आरोप, केस दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App