Wednesday, November 30, 2022

Twitter कर गया नुकसान! 100 अरब डॉलर से अधिक गवाने वाले पहले अरबपति बने Elon Musk

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने अब अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल वह पहले ऐसे अरबपति बने हैं जिन्होंने अरबों की दौलत गवा दी है. इस साल एलन मस्क ने करीब 101 अरब डॉलर्स की संपत्ति गवा दी है. इस तरह से एलन मस्क ने अपने नाम ये अजीबोगरीब रिकॉर्ड कर लिया है.

170 अरब डॉलर रह गई संपत्ति

बता दें, दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों में ऐसे कुल 4 अरबपति भी शामिल हैं जिनके जीवन भर की कमाई भी 101 अरब डॉलर नहीं है. एलन मस्क की बात करें तो अब उनकी संपत्ति कुल 170 अरब डॉलर ही रह गई है. इस तरह एलन मस्क इस साल सबसे ज़्यादा संपत्ति गंवाने वाले अरबपति बन गए हैं. सोमवार को उन्होंने 8.59 अरब डॉलर गवाए हैं. एलन मस्क के बाद दूसरे स्थान पर फेसबुक फाउंडर और CEO मार्क ज़ुकरबर्ग ने सबसे ज़्यादा संपत्ति गवाई है. इस साल उन्होने कुल 83.5 अरब डॉलर की संपत्ति गवाई है.

अडानी ग्रुप की बढ़ी संपत्ति

बता दें, इस लिस्ट में केवल गौतम अडानी ही ऐसे अरबपति है जिनकी संपत्ति इस साल बढ़ी है. उनकी कुल संपत्ति में कुल 53 अरब डॉलर का इज़ाफ़ा हुआ है. गौरतलब है की एलन मस्क की संपत्ति का सबसे बड़ा स्त्रोत टेस्ला के शेयर हैं. इस साल टेस्ला इंक के शेयरों में कुल 58 फीसद तक गिरावट आई है. वहीं मार्क ज़ुकरबर्ग की संपत्ति में गिरावट आने का सबसे बड़ा कारण मेटा के शेयरों में गिरावट आना है.

ट्विटर पर ट्रंप की वापसी

गौरतलब है कि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क फ्री स्पीच को लेकर काफी मुखर रहे हैं. ट्विटर को खरीदने से पहले से ही वह ट्विटर की नीतियों से असंतुष्ट दिखाई दिए थे. उनका मानना है कि ट्विटर पर हर किसी को बिना किसी डर अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है. इसी कड़ी में उन्होंने जनता से ट्रंप के अकाउंट को लेकर सवाल पूछा था. बता दें, पिछले महीने एलन मस्क ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया था. इसके बाद से ही माइक्रो ब्लॉगिंग साईट में कई तरह के बदलाव किए गए हैं. जाइए बड़े स्तर पर लोगों की बर्खास्ती हुई है.

Latest news