नई दिल्ली. Call of Duty Mobile Game: कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल गेम अब एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. पहले इस गेम को सीमित समय के लिए बीटा वर्जन पर कुछ लोगों को उपलब्ध कराया था. तब से ही गेमिंग लवर्स को इस गेम का बेसब्री से इंतजार था. अब कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल अब डाउनलोड के लिए एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. यह मोस्ट पॉपुलर वीडियो गेम पबजी मोबाइल की तरह ही है. 2जीबी के इस गेम को टेंसेंस गेम्स ने ही उपलब्ध कराया है.

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल, कंप्यूटर और वीडियो गेमिंग की दुनिया के मशहूर गेम सीरीज कॉल ऑफ ड्यूटी का ही भाग है. इसके मोबाइल अवतार में कई नए तरह के फीचर्स मौजूद हैं. साथ ही इसमें गेमर्स को पबजी की तरह ही कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं.

Call of Duty Mobile की खासियत-
कॉल ऑफ मोबाइल में बैटल रॉयल मोड दिया गया है जिसमें 100 प्लेयर्स एक साथ खेल सकते हैं. इसके अलावा इसमें सिंगल, डबल और फॉर-पर्सन जैसे अलग-अलग मोड मौजूद हैं. आप इस गेम को अकेले या फिर अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं.

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में 6 अलग-अलग क्लास दिए गए हैं. प्लेयर्स अपनी पसंद के अनुसार क्लास का चयन कर सकते हैं. जिन लोगों ने कॉल ऑफ ड्यूटी गेम खेला है, उन्हें क्लास के बारे में अच्छे से जानकारी होगी.

कॉल ऑफ ड्यूटी में बेहतरीन ग्राफिक्स दिए गए हैं. यह पबजी मोबाइल से ज्यादा आकर्षक लगता है. जिन लोगों ने इसे बीटा वर्जन पर यूज किया है उन्होंने इस गेम की तारीफ की थी. कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में हथियार और गाड़ियों में भी यूजर्स को अलग-अलग तरह के विकल्प दिए गए हैं. जो प्लेयर्स को काफी पसंद आने वाले हैं.

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल गेम एंड्रॉयड 4.3 से ऊपर के सभी वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है. वहीं आईफोन में इसे यूज करने के लिए आईओएस 9 और उसके ऊपर के वर्जन होना जरूरी है. इस गेम का बेहतरीन एक्सपीरियंस करना चाहते हैं तो कम से कम 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज ऑप्शंस वाले एंड्रॉयड फोन पर इसे डाउनलोड कर खेलें. वहीं आईफोन 8 और उससे ऊपर के मॉडल्स पर आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा.

PUBG Mobile India Tour 2019: पबजी मोबाइल इंडिया टूर के ग्रांड फिनाले में पहुंची 4 टीम, जीतने वाले को मिलेंगे 1.5 करोड़

PUBG Mobile Video Game Revenue: कमाई के मामले में दुनिया का नंबर 1 बैटल रोयाल गेम बना PUBG, एक साल में 748 % मुनाफे की बढ़ोतरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App