Tuesday, December 6, 2022

क्या आपका Net भी 24 घंटों से पहले हो जाता है ख़त्म? अपनाएं ये तरीके!

Tips & Tricks: आज के समय में हमारे हर बड़े से बड़े और छोटे से छोटे काम फोन के जरिए ही पूरे होते हैं और हो भी क्यों न… आज का दौर ऑनलाइन का है. शॉपिंग से लेकर पेमेंट को या फिर क्लासेस, हर काम अब ऑनलाइन फोन के जरिए ही हो रहा है. लेकिन अपने इन तमाम कामों को पूरा करने के लिए जो सबसे जरूरी होता है Mobile Data. ऐसे में कई सारे लोगों का Mobile Data 24 घंटों से पहले ही खत्म हो जाता है. ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं कि किन तरीकों से आप अपने Mobile Data को पूरे दिन आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं.

• ऐसे बचाएं Mobile Data?

अपने Data को पूरे दिन कैसे चलाया जाए? क्या कोई तरीका है जिससे आपका Net भी पूरा दिन चलेगा और आपका सारा काम भी हो जाएगा। ऐसे में हम आपको 4 ऐसी शानदार ट्रिक्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अपनाकर आपका Mobile Data पूरे दिन चलेगा और 24 घंटों से पहले ख़त्म भी नहीं होगा। इस तरीके की मदद से आपको बार बार Data रिचार्ज करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। साथ ही आपके सारे काम भी हो जाएंगे.

 

🗸 डेटा लिमिट सेट करें

 

अपना Mobile Data बचाने का सबसे बेस्ट ऑप्शन डेटा लिमिट सेट करना। इसके लिए आप सेटिंग्स में जाकर डेटा यूसेज ऑप्शन पर क्लिक कर दें. इसके बाद आपको डेटा लिमिट का एक ऑप्शन दिखाई देगा। अब आप इसमें जाकर अपना Data लिमिट सेट कर सकते हैं. जैसे कि आपने 1GB लिमिट सेट किया है तो इससे आपको 1GB Data इस्तेमाल करने के बाद तत्काल नोटिफिकेशन मिल जाएगी।

 

🗸 ऑटो ऐप्स अपडेट्स को बंद करें

Mobile Data चलते वक्त बहुत सारे ऐसे ऐप्स होते हैं जो खुद ऑटो अपडेट पर सेट होते हैं. इससे आपको पता भी नहीं चलता और आपका डाटा खत्म हो जाता है. ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर जाकर Auto Update Apps Over WiFi Only का ऑप्शन सेलेक्ट कर दें. आइये आपको इस ऑप्शन को ऑन करने का तरीका इन तस्वीरों के माध्यम से बताते हैं:

 

 

🗸 डेटा सेवर मोड ऑन रखें

 

अगर आप अपना Mobile Data बचाना चाहते हैं तो आप इसके लिए डेटा सेवर मोड को ऑन रख सकते हैं. इसकी मदद से आप अपनी डेटा यूसेज को कम कर सकते हैं. जिससे आपका नेट जल्दी खत्म नहीं होगा।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

 

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

 

Latest news