Delhi Metro SBI Card: अगर आप दिल्ली एनसीआर रहने वाले हैं और रोजाना मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल दिल्ली मेट्रो से रोजाना यात्रा करने वाले लोगों का सफर शानदार होने वाला है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की मदद से दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड की शुरुआत की है.

दिल्ली मेट्रो से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए SBI का यह बहुउद्देशीय कार्ड काफी फायदेमंद होगा. दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड को डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉक्टर मंगू सिंह और एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने जारी किया है. बता दें कि यह कॉन्टैक्टलेस कार्ड है जो क्रे़डिट के साथ मेट्रो कार्ड की भी सुविधा देता है.

SBI कार्ड के मुताबिक इसे दिल्ली मेट्रो से रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. कंपनी के मुताबिक यह एक बहु-उद्देशीय कार्ड है, जो क्रेडिट कार्ड और मेट्रो के स्मार्ट कार्ड की तरह इस्‍तेमाल किया जा सकता है. कार्ड को NFC तकनीकी पर विकसित किया गया है, जिसके कारण यह बिना किसी सतह को छुए या सपंर्क में आए बगैर काम करने में सक्षम है. इस कार्ड की सालाना फीस 499 रुपये है और इसके साथ कंपनी ने कई विशेष ऑफर की भी पेशकश की है.

इस कार्ड पर साथ ही कई अन्य बेनिफिट भी मिल रहे हैं. इनमें पहले ऑटो टॉप अप ट्रांजैक्शन पर 50 रुपये कैशबैक और मेट्रो में यात्रा करने पर 10 फीसदी छूट शामिल है. SBI कार्ड के CEO अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि DMRC की पहुंच काफी व्यापक है. इस साझेदारी के तहत हम दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.

Microsoft Office 365 Hacker: सावधान! हैकर्स के निशाने पर है MS Office यूजर्स, 62 देशों के ग्राहकों को ऐसे बना रहे है शिकार

Aadhaar PVC Card: अब किसी भी मोबाइल नंबर से OTP भेजकर मंगवाएं पीवीसी आधार कार्ड, जानें पूरी खासियत