नई दिल्ली. इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी एलजी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (सीईएस 2019) में रोलेबल यानी मुड़ने वाला टीवी लॉन्च किया है. यानी इस टीवी की स्क्रीन को आप मोड़ सकते हैं. इस मॉडल का नाम है LG Signature OLED TV R. मुड़ने वाली स्क्रीन वाली यह OLED टीवी 65 इंच का है. इसे टेक्नोलोजी के क्षेत्र में गेमचेंजर माना जा रहा है. LG Signature OLED TV R में कंज्यूमर्स को टीवी देखने के तीन ऑप्शन मिलेंगे- फुल व्यू, लाइन व्यू और जीरो व्यू. इस तकनीक के जरिए कंज्यूमर्स टीवी को जैसे चाहे वैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. यह टीवी बॉक्स के अंदर रोल होकर ही आएगा. इसके बेस को म्यूजिक सुनने के लिए यूज किया जा सकता है. यह डॉल्बी एटमॉस फ्रंट-फायरिंग साउंडबार से लैस है.

मजेदार बात है कि अगर टीवी को बंद कर दिया जाए तो यह फर्नीचर जैसा लगेगा. इसमें एक लंबा स्टैंड है, वह एक स्लीक सिल्वर बॉक्स है. डॉल्बी म्यूजिक के ऊपर की ओर एक स्लाइडिंग डोर है, जिसको हटाने पर स्क्रीन ऊपर की ओर आ जाती है. पावर बटन ऑफ करने पर टीवी वापस बॉक्स में चला जाएगा. यह टीवी बेहद शानदार तकनीक से लैस है. कंपनी ने इसके लिए एक खास डिजाइन पेज तैयार किया है, जिसका आकार वाइड शेप में है.

वीडियो में देखिए कैसा है LG Signature OLED TV R:

इसमें मौसम की जानकारी देने के लिए एक घड़ी भी दी गई है. आप टीवी का साइज भी बढ़ा सकते हैं. बिना लेटरबॉक्स के 21:9 के अल्ट्रा वाइड स्क्रीन पर फिल्में भी देखी जा सकती हैं. म्यूजिक बजते वक्त टीवी की स्क्रीन पूरी तरह गायब हो जाती है. इसका साउंड सिस्टम आप ब्लूटूथ से भी कनेक्ट कर सकते हैं. कंपनी ने टीवी को 50 हजार बार मोड़कर टेस्ट किया है. एलजी का दावा है कि अगर दिन में 8 बार कस्टमर टीवी को खोलता बंद करता है तो यह प्रॉडक्ट 17 साल तक चल सकता है.

Paytm Postpaid Launch: पेटीएम पोस्टपेड सर्विस लॉन्च, अब करें 60 हजार रुपये तक की शॉपिंग

Amazon Quiz Today, 7 January 2019: अमेजन डेली क्विज कॉन्टेस्ट में दीजिए 5 सवालों का जवाब और जीतिए फायर टीवी स्टिक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App