Thursday, July 7, 2022

Hyundai Venue से Kia जैसी कारों का बहुत जल्द भारत में दिखेगा CNG अवतार

नई दिल्ली। भारत में ईंधन की मौजूदा बढ़ती कीमतों के साथ, सीएनजी कारों की मांग अचानक से अधिक हो गई है। इसी को देखते हुए वाहन निर्माण कंपनियां अपने मशहूर वाहनों में सीएनजी पेश करने जा रही हैं। Hyundai Venue से Kia Cars जैसी कारें बहुत जल्द भारत में CNG अवतार में पेश होने वाली हैं। अगर आप भी नई सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो इस खबर को पूरा पढ़ें।

Kia carens cng

किआ ने भारतीय बाजार में कैरेंस थ्री-रो एमपीवी के सीएनजी संस्करण का परीक्षण शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक किआ ने सीएनजी विकल्प के लिए 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल का विकल्प चुना है। वाहन को 1.5L NA पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया गया है। हालांकि लगेज वाले 6-7 यात्रियों के लिए यह इंजन कमजोर साबित हो सकता है।

हुंडई वेन्यू सीएनजी

Kia Sonet CNG की तरह Hyundai Venue कॉम्पैक्ट SUV में भी फैक्ट्री-फिटेड CNG किट मिलेगी। इसे सॉनेट सीएनजी के समान पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन में पेश किए जाने की संभावना है। छोटी SUV में फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ 1.0L 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह गाड़ी रेगुलर वेरियंट के मुकाबले थोड़ी कम पावर और टॉर्क ऑफर करेगी।

किआ सोनेट सीएनजी

कोरियाई वाहन निर्माता किआ ने भारत में सोनेट सब-4 मीटर एसयूवी के सीएनजी संस्करण का परीक्षण शुरू कर दिया है।परीक्षण खच्चर जिसमें GT और T-GDi बैज थे, 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। सोनेट सीएनजी को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसका 1.0L टर्बो इंजन 118bhp और 172Nm का टार्क पैदा करता है। सोनेट सीएनजी के पावर और टॉर्क आउटपुट में थोड़ी गिरावट आएगी। यह जल्द ही लॉन्च होने वाली नई मारुति ब्रेज़ा के खिलाफ प्रतिद्वंद्वी होगी, जिसे फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news

Related news