नई दिल्लीः BSNL Data Carry Forward: भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने टेलिकॉम सेक्टर में प्राइवेट कंपनियों को पछाड़ने के लिए अपने पोस्टपेड यूजर्स के सामने एक शानदार प्लान पेश किया है. जिसमें बीएसएनएल द्वारा दिया जा रहा ऑफर निजी कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले ऑफर से काफी बेहतर नजर आ रहा है. 11 करोड़ यूजर्स के साथ बीएसएनएल देश की चौथी बड़ी टेलिकॉम कंपनी बनी हुई है. माना जा रहा है कि कंपनी द्वारा यूजर्स को दिए जा रहे प्लान के बाद कंपनी के ग्राहकों के बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है.

बीएसएनएल ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए एक शानदार नई सर्विस पेश की है जिसमें कंपनी के पोस्टपेड यूजर्स महीने के अंत में अपने बचे हुए डाटा को अगले महीने के लिए कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं. प्राइवेट कंपनियों के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए बीएसएनएल ने ये शानदार ऑफर निकाला है जिसके बाद इसके यूजर्स कम नहीं होगें.

बीएसएनएल ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए कैरी फॉरवर्ड सर्विस शुरू की है जिसको अभी सिर्फ एक सर्किल में लॉन्च किया गया है. इसकी सफलता के बाद इसे देश के अलग-अलग सर्कल में लॉन्च किया जाएगा. इस प्लान के मुताबिक बीएसएनएल ने कोलकाता सर्किल के यूजर्स के लिए अपने 525 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को रिवाई किया है जिसमें यूजर्स को 80 जीबी डाटा दिया जाता है जिसमें यूजर अपने अगले बिल साइकल के लिए अपने बचे हुए 200 जीबी तक के डेटा को अगले महीने के लिए कैरी फॉरवर्ड कर सकता है.

बता दें कि बीएसएनएल ने जिस प्लान को रिवाइव किया है उसमें यूजर्स को 80 जीबी 2जी/3जी डाटा दिया जाता है जिसमें यूजर्स जब 80 जीबी डाटा को खर्च कर लेता है तो उसके बाद 40 केबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट डाटा मिलता है जो मुफ्त होता है. इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है. इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस प्रतिदिन के हिसाब से फ्री दिए जाते हैं.

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप चैट को अपने फोन की होम स्क्रीन पर कैसे जोड़ें

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप में अपना लास्ट सीन कैसे छिपाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App