नई दिल्ली. भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को झटका दे दिया है, कंपनी ने 319 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को घटा दिया है. कंपनी के इस प्लान में पहले ग्राहकों को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी लेकिन अब इस कम करके 81 दिन कर दिया है. हालांकि प्लान के बाकी सुविधाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इस प्लान की वैलिडिटी को 9 दिन कम कर दिया है. बीएसएनएल ने इस प्लान को प्रीपेड ग्राहकों के लिए पिछले साल लॉन्च किया था. 

कंपनी के इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल करने की सुविधा मिलती है लेकिन कंपनी के इस प्लान का फायदा मुंबई और दिल्ली सर्किल के लिए नहीं था. इसके साथ ही इस प्लान में ग्राहकों के लिए कोई FUP लिमिट भी नहीं और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीएसएनएल के 319 रुपये वाले प्लान में इंटरनेट की कोई भी सुविधा नहीं.

गौरतलब है कि बीएसएनएल ने इससे पहले भी कई प्लानों में बदलाव किया है, जिसमें कंपनी ने 99 रुपये के प्लान की वैलिडिटी को 2 दिन घटाया था. कंपनी ने अपने पोस्टपेड प्लान में बदलाव किया था जिससे यूजर्स खुश हुए थे, कंपनी के 525 रुपये वाले प्लान में पहले ग्राहकों को 15 जीबी डेटा मिलता था लेकिन अब इस प्लान में 40 जीबी डेटा मिल रहा है. कंपनी ने 319 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को घटाकर यूजर्स को बड़ा झटका दिया है, क्योंकि पहले ही इस प्लान में सुविधाएं कम थीं लेकिन अब ग्राहकों को एक और बड़ा झटका मिला है.

 TRAI Web Application: ऑपरेटर्स की मनमानी होगी खत्म, ट्राई के वेब एप्किलेशन पर देखें चैनलों की प्राइस लिस्ट

BSNL launches India Fiber Service: बीएसएनएल की भारत फाइबर सर्विस लॉन्च, रिलायंस जियो को मिलेगी कड़ी टक्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App