नई दिल्ली. सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) रिलायंस जियो को टक्कर देने की तैयारी में है. बीएसएनएल 75 रुपये का धमाकेदार रीचार्ज पैक लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएनएल 75 रुपये के इस पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग, 10 जीबी डेटा और 500 एसएमस सुविधाएं देने जा रहा है. इस रीचार्ज पैक की वैलिडिटी सिर्फ 15 दिन होगी लेकिन इसे बढ़ाया जा सकता है. यानि बीएसएनएल यूजर्स वैलिडिटी के बाद भी इसका फायदा उठाते रहेंगे. इसके लिए उन्हें 98 या उससे ज्यादा का रीचार्ज कराना होगा.

इस पैक की वैलिडिटी एक्सटेंड करने के बाद 180 दिन तक इसका लाभ लिया जा सकता है. अगर जियो की बात की जाए तो इसके पैक में 2 जीबी 4जी डेटा और 300 एसएमएस के साथ 28 दिन की अनलिमिटेड कॉलिंग वैलिडिटी मिलती है. बीएसएनएल ने इससे पहले 171 रुपये का रीचार्ज लॉन्च किया था जिसमें 2 जीबी डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं. यह पैक 30 दिन की वैधता के साथ लॉन्च किया गया था.

बताया जा रहा है कि 75 रुपये का बीएसएनएल रीचार्ज आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल में ‘बीएसएनएल जीविता प्रीपेड प्लान’ के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल में इस पैक में उपरोक्त फैसिलिटीज मिलने की बात कही जा रही है वहीं, दिल्ली औऱ मुंबई सर्किल के नंबर पर कॉल करने के लिए मिनट्स नहीं मिलेंगे. बताया जा रहा है कि सेल्फ केयर, वेम सेल्फ केयर या यूएसडी मोड से रीचार्ज कराने पर वैलिडिटी का फायदा नहीं मिलेगा. अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बीएसएनएल 75 रुपये वाले इस पैक को दूसरे सर्किल में लॉन्च करेगा या नहीं.

पहले तीन महीने फ्री मिलेगा Reliance Jio GigaFibre, 500 से 700 रुपये से शुरू होंगे हाई स्पीड इंटरनेट के प्लान

BSNL Ghar Wapsi Plan: रिलायंस जियो, एयरटेल को मिलेगी टक्कर, 1 मार्च 2018 से ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App