नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने फेसबुक के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को कांटे की टक्कर देने के लिए Kimbho App को लॉन्च कर दिया है. फिलहाल ये ऐप अभी बीटा स्टेज में है जिस कारण यह ठीक से काम नहीं कर रहा. इस ऐप से जुड़ी कुछ अहम बातें जो आप लोगों के लिए जान लेना जरूरी है.आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि पतंजलि कम्युनिकेशंस का किंभो ऐप Google Play Store और Apple App Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है. इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना है.

Kimbho App Features

किंभो ऐप में कई फीचर्स हैं जैसे कि चैट्स, कॉन्टेक्स और ऐक्टिविटी- 3 टैब मिलेंगे. सबसे ऊपर दांए कोने में गियर आइकन में जाकर प्रोफाइल एडिट करने का विकल्प भी दिया गया है. गियर आइकन के पास ही एक पेंसिल जैसे बटन दिया गया है जिसे प्रेस करने पर यूजर्स डूडलिंग कर सकते हैं. ऐप के प्रोफाइल ऑप्शन में जाकर आप प्रोफाइल को एडिट कर अपना नाम, तस्वीर सेट आदि सेट कर सकते हैं. साथ ही मोबाइल नंबर को बदलने का ऑप्शन भी मिलता है.

किंभो ऐप में आ रही है ये परेशानी

हिंदी वेबसाइट एनबीटी की खबर के मुताबिक, पतंजलि का किंभो ऐप अभी काम करने के लिए तैयार नहीं है. ऐप इंस्टॉल तो हो रहा है लेकिन इसके बाद फोन हैंग होना लगता है. कुछ समय बाद जब वापस से ऐप को इंस्टॉल कर इस्तेमाल करने की कोशिश की गई तो इससे न तो वीडियो कॉल हो पाई ना ही वॉयस कॉल. मैसेजे भेजे तो जा रहे लेकिन सामने वाले यूजर को मैसेज रिसीव नहीं हो रहे.

Xiaomi Mi 8, MIUI 10 Launch: शाओमी मी 8 समेत कई प्रोडक्टस से आज उठेगा पर्दा, ऐसे देखें लाइव लॉन्च

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App