नई दिल्ली. एक 16 साल के अॉस्ट्रेलियाई लड़के ने एप्पल का कंप्यूटर हैक कर लिया है. हालांकि एप्पल ने कहा है कि उसके किसी भी डेटा के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है. खुद को एप्पल का फैन बताने वाले इस लड़के ने एक साल में कई बार एप्पल के कंपयूटर को हैक किया है. यह लड़का मेलबर्न के एक निजी स्कूल में पढ़ता है और एप्पल के साथ काम करना उसका सपना रहा है. ऐसे में बच्चे ने कैलिफोर्निया के कैपरटीनों में ये कारनामा कर दिखाया और लोगों का ध्यान खींचा. बच्चे ने एप्पल के मेनफ्रेम कम्पयूटर को हैक करके 90 जीबी की सुरक्षित फाइल्स को डाउनलोड किया था.

ये बच्चा कोर्ट की सुनवाई के दौरान केंद्र में आया जब उसने टनल और वीपीएन की मदद से सिस्टम को हैक किया. उसने ऐसी फाइल्स डाउनलोड की जिसमें ग्राहकों का डेटा था. फोल्डर का नाम हैकी हैक हैक रखा था तभी अचानक उसके घर पर रेड पड़ गई. बच्चे की प्रतिभा को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अगला बिल गेट्स बनने की क्षमता रखता है.

15 साल की उम्र में बिल गेट्स भी बड़ी कंपनी के कंप्यूटर को हैक करते पकड़े गए थे, जिसके बाद उन्हें सजा के तौर पर एक साल के लिए कंप्यूटिंग छोड़नी पड़ी थी. पहले भी कई बार ऐसे प्रतिभावान बच्चे सामने आते रहे हैं जो कि वेबसाइटों को हैक कर चुके हैं. वहीं दूसरी ओर कई असामाजिक तत्व गलत तरीके से सरकारी वेबसाइटों, जाने माने व्यक्तियों के सोशल मीडिया अकाउंट्स इत्यादि को हैक कर अश्लील चीजें पोस्ट करते रहे हैं.

वॉट्सएेप को चुनौती देने के लिए बाबा रामदेव फिर लॉन्च करेंगे किम्भो, यूजर्स को मिलेंगे शानदार फीचर्स

आईफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर, एप्पल ने ट्राई की बात नहीं मानी तो छह महीने में बैन हो सकता है Apple iPhone

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App