नई दिल्ली. एपल (Apple) अपने iPhone 11 सीरीज के अलावा कई एपल टीवी प्लस और वॉचेज समेत कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट लॉन्च कर रही है. एपल का ‘बाय इनोवेशन ओनली’ ईवेंट कैलिफोर्निया के क्यूपरटिनो में स्टीव जॉब्स थिएटर में iPhone 11 Pro, iPhone 11 और iPhone 11 Max लॉन्च किए गए हैं. साथ ही यूजर के लिए एप्पल ने नये टीवी प्लस लॉन्च करने की घोषणा की है. जिसकी सेवा नवंबर से शुरू हो जाएगी. टीवी प्लस को आप नेटफ्लिक्स और डिजनी प्लेटफॉर्म की तरह समझिए जिस पर तरह तरह की फिल्मों और वेब सीरीज देखने को मिलेगी.

एपल ने टीवी प्लस के सब्सक्रिप्शन के बारे में भी बताया कि इसकी सेवा नवंबर में शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि टीवी प्लसके आने के बाद नेटफिल्किस और डिजनी को जरूर बड़ा कंपीटिशन मिलने वाला है. एप्पल टीवी प्लस हर माह 4.99 डॉलर है. इस महीने वाले पैकेज में फैमिली पैक भी शामिल हैं. अगर आप एक नया iPhone, iPad या Apple TV खरीदते हैं, तो आपको पूरे एक साल तक Apple TV Plus सेवा फ्री में मिलेगी. बता दें नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर प्लान 12.99 डॉलर और डिजनी का प्लान 6.99 डॉलर तक हैं.

बताया जा रहा है कि एपल टीवी प्लस में 100 से ज्यादा देशों के कार्यक्रम होंगे और इसमें विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे. इसकी दूसरी खासियत ये हो सकती है कि इसे फैमिली प्लान के तौर पर पांच यूजर यूज कर सकते हैं. बता दें लॉन्च की घोषणा के साथ ही SEE टीवी सीरीज का एप्पल टीवी प्लस ने ट्रेलर भी लॉन्च कर दिया है.

अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है कि एप्पल के इस प्लेटफॉर्म पर किस तरह का कंटेंट होगा व किस तरह के स्टार्स नजर आएंगे. लेकिन बताया जा रहा है कि कंपनी ने 1 बिलियन से बढ़ाकर 6 बिलियन डॉलर तक टीवी के कंटेंट पर खर्च करने का विचार बनाया है. इतना ही नहीं प्रति एपिसोड पर 15 मिलियन तक खर्च होंगे.

Apple New iPad Price: एप्पल ने लॉन्च किया 10.2 इंच में नया आईपैड, कीमत होगी 23,645 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App