नई दिल्ली. एपल कंपनी स्टीव जॉब्स थियेटर में अपना स्पेशल इवेंट आयोजित की है. इस इवेंट में आईफोन 11 सीरीज मोबाइल फोन, एपल वॉच 5 सीरीज, नए आईपैड के साथ आईओएस 13 ऑपरेटिंग सिस्टम से पर्दा उठाने वाले हैं. एपल ग्राहकों को कई दिनों से इस इवेंट का इंतजार था. एपल इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग पहली बार यूट्यूब पर की जा रही है. भारतीय समयानुसार ये इवेंट आज रात 10.30 बजे से शुरु हो चुका है. एपल ने इस इवेंट में 7th generation iPad के बारे में खुलासा किया है. नए आईपैड में 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले लगी है. इसमें A10 फ्यूजन प्रोसेसर लगा है. इसकी शुरुआती कीमत 329 डॉलर रखी गई है.

Apple VP ग्रेग जोज जोसविआक ने आज इस इवेंट के दौरान बताया कि कहा कि यह आधिकारिक तौर पर पहली 7th generation का iPad है और इसकी कीमत 23,645 रुपये होगी. साथ ही Apple का कहना है कि जो स्टूडेंट्स हैं वो इस डिवाइस को 299 डॉलर में खरीद सकते हैं. ये हम सभी जानते हैं कि इस साल कुछ नए generation के iPad मॉडल बाजार में आने वाले थे, लेकिन यह बात भी हर कोई जानता है कि Apple यह काफी हद तक अपने iPad की घोषणा ज्यादातर अक्टूबर के महीने में करते हैं.

कंपनी आमतौर पर फोन और स्मार्टवॉच के साथ-साथ उन सभी उपकरणों के सॉफ्टवेयर अपडेट और एक्सेसरीज को एक साथ ही सबके सामने लाते हैं, जिसकी शुरुआत सिंतबर के महीने से ही हो जाती है. इसके अलावा इवेंट में इवेंट में कंपनी ने एपल वॉच 5 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. एपल वॉच 5 सीरीज को कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है, इस सीरीज के मॉडल का डिजाइन पीछले मॉडल के काफी समान है. इस एपल सीरीज को लेकर एपल ने कहा कि सीरीज 5 की वॉच, नए ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के साथ के साथ पेश किया गया है.

बता दें कि इसके साथ ही एपल सीईओ टिम कुक ने इस इवेंट में एपल टीवी प्लस को दुनिया के सामने पेश किया. एपल TV+ ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है. पहले चरण में 100 देशों में उपलब्ध करवाया जाएगा. इसकी कीमत 4.99 डॉलर यानी करीब 400 रुपये है. यानी आपको एपल टीवी प्लस का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए 400 रुपये चुकाने होंगे. नए आईफोन यूजर्स के लिए एपल TV+ का पहले साल का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा.

Apple Watch Series 5 Launch: हेल्थ से जुड़े कई फीचर्स के साथ एपल वॉच 5 सीरीज दो वेरिएंट के साथ हुआ लॉन्च

iphone Apple Arcade Gaming Service Launch: दुनिया की पहली क्रॉस प्लेटफॉर्म गेम एप्पल आर्केड लॉन्च, 19 सितंबर से मिलेगा फ्री ट्रॉयल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App