नई दिल्ली. अमेरिकी कंपनी एप्पल अगले महीने आईफोन के लेटेस्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है. ऐसे में लॉन्च से पहले ही इंटरनेट पर आईफोन के नए मॉडल के बारे में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है. जिसके बाद अब आई एक नई रिपोर्ट ने आईफोन 2018 के प्री ऑर्डर और लॉन्च की तारीख का खुलासा किया है. जर्मन वेबसाइट Macerkopf के मुताबिक, 14 सितंबर से आईफोन 2018 मॉडल्स के लिए प्री ऑर्डर शुरु कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट्स की माने तो 12 सितंबर तक आईफोन के ये नए मॉडल लॉन्च होंगे. बताया जा रहा है कि इस दिन आईफोन के 3 मॉडल लॉन्च होने जा रहे हैं. वहीं रिपोर्ट में बताया गया है कि 18 सितंबर को iOS 12 रिलीज किया जाएगा. इंटरनेट पर हुई जानकारी लीक और अफवाहों की माने तो लॉन्च होने जा रहे तीनों मॉडल iPhone 2018, iPhone XS और iPhone XS Plus होंगे.

उम्मीद की जा रही है कि iPhone XS Plus में इस बार 6.5 इंच की डिस्पले दी जाएगी. वहीं iPhone 2018 में 6.1 इंच और iPhone XS में 5.8 इंच डिस्पले मिल सकती है. तीनों मॉडल नोच स्क्रीन के साथ हो सकते हैं. इसके साथ तीनो में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा. इसके साथ ही माना जा रहा इस बार आईफोन अपने इन मॉडल में टच आईडी को खत्म कर सकता है.वहीं बताया जा रहा है कि ये सभी मॉडल काले, सफेद, नीले, ग्रे, ऑरेन्ज और लाल रंग में लॉन्च किए जा सकते हैं.

एप्पल आईफोन एक्स के बाद HMD Global ला रहा है नोकिया एक्स, ये होगी कीमत!

इंफ्रारेड फेस अनलॉक से लैस Xiaomi Mi 8 Launch, कम कीमत में मिल रहे पावरफुल फीचर्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App