नई दिल्ली. प्रीमियम स्मार्टफोन गैजेट्स निर्माता कंपनी एपल ने कैलिफोर्निया में एक इवेंट आयोजित किया है. इस इवेंट में आईफोन 11 मोबाइल फोन सीरीज के लॉन्च होने की बात कही जा रही है. अभी तक सामने आई खबरों के मुताबिक एपल कंपनी आईफोन 11 के तीन मॉडल लॉन्च करने वाली है. जिसमें आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स मोबाइल फोन को वैश्विक बाजार में पेश किया जाएगा. लॉन्चिंग के बाद आईफोन 11 सीरीज की बिक्री भारत में 20 सितंबर से शुरू होने की भी खबरें आ रही हैं. हालांकि इसके बारे में खुलासा खुद एपल सीईओ टिम कुक ही करेंगे. एपल का यह इवेंट कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. भारत में इसकी लाइव स्ट्रीमिंग रात 10.30 बजे से शुरू होगी. इसका प्रसारण एपल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है.

इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक लॉन्चिंग के 10 दिन बाद ही आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स की बिक्री भारत में सेल शुरू कर दी जाएगी. माना जा रहा है कि अगले शुक्रवार 20 सितंबर से आईफोन 11 भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि आईफोन 11 सीरीज मोबाइल फोन की प्री बुकिंग 13 सितंबर से शुरू हो जाएगी. इसे भारत में मौजूद एपल के आधिकारिक स्टोर्स और ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेचा जाएगा.

यहां देखें एपल के इवेंट का लाइव प्रसारण-

वहीं ई कॉमर्स कंपनी पेटीएम अपने पेटीएम मॉल पर आईफोन 11 सीरीज की खरीद पर ग्राहकों को 10,000 रुपये का कैशबैक ऑफर भी देगी. यह कैशबैक ऑफर एपल के सभी नए प्रोडक्ट्स पर लागू होगा जिसमें एपल वॉच सीरीज 5 और आईपैड भी शामिल हैं.

iPhone 11 सीरीज की भारत में अनुमानित कीमत-
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 11 के शुरुआती दाम 55,000 रुपये के करीब रहने वाले हैं. यह नए आईफोन का शुरुआती मॉडल होगा जिसमें ग्राहकों को 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट्स का विकल्प दिया जाएगा. इसी तरह आईफोन 11 प्रो के भारत में दाम 70,000 रुपये से शुरू होंगे. इसमें भी ग्राहकों को 128 जीबी से लेकर 512 जीबी तक का स्टोरेज ऑप्शन मिलेगा.

Apple Launch Event Memes: एप्पल लॉन्च इवेंट से पहले सोशल मीडिया पर छाए मीम्स, लोगों ने बताया- किडनी बेचकर कर सकते हैं पेमेंट

Apple Special Event 2019: ऐपल के iPhone Pro 11 का लॉन्च इवेंट आज, जानें कब कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App