नई दिल्ली. एपल सितंबर 2019 में आईफोन 11 से पर्दा उठाने जा रहा है. आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही एपल आईफोन 11 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में कई जानकारियां लीक हुई हैं. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 11 की डिस्प्ले सैमसंग गैलेक्सी S10 और गैलेक्सी नोट 10 में मौजूद OLED डिस्प्ले के समान ही होगी. आईफोन 11 के 10 सिंतबर 2019 को आयोजित एक इवेंट में लॉन्च होने की बात कही जा रही है. साथ ही एपल आईफोन 11 सीरीज के तीन वेरिएंट आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स को बाजार में उतारेगी.

सैमसंग गैलेक्सी एस 10 और गैलेक्सी नोट 10 में ज्यादा पिक्सल डेन्सिटी वाली डिस्प्ले लगी है. इसकी पिक्सल रेट 551ppi और 552ppi है. जबकि आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स 458ppi ही है. यानी कि सैमसंग की इस OLED डिस्प्ले के आईफोन 11 में आने से ग्राहकों को बेहतरीन स्क्रीन रेजोल्यूशन मिलेगा.

इससे पहले लीक हुए फीचर्स के मुताबिक आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स मोबाइल फोन मौजूदा आईफोन एक्स एस और आईफोन एक्स एस मैक्स के अग्रेडेड वर्जन होंगे जिनमें 5.8 और 6.5 इंच की डिस्प्ले हो सकती है. इन दोनों स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा जो कि बैकसाइड चौकोर कैमरा डिजाइन के साथ आएगा.

इसके अलावा आईफोन 11 सीरीज के सभी वेरिएंट A13 चिप से लैस होंगे. इनमें एपल का लेटेस्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 13 मौजूद होगा. एपल कंपनी अगले महीने आईफोन 11 की लॉन्चिंग के दौरान ही आईओएस 13 को भी पेश करेगी.

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि अपकमिंग आईफोन मॉडल्स रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ आने वाले हैं. जिससे आईफोन के जरिए आईपैड और आईपॉड जैसे दूसरे एपल डिवाइस को भी चार्ज किया जा सकेगा.

Apple iPhone 11 Launch Date: एपल आईफोन 11 का इंतजार हुआ खत्म, 10 सिंतबर को होगा लॉन्च

Realme 5 Pro Price Specifications: भारत में 20 अगस्त को लॉन्चिंग से पहले रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो मोबाइल फोन के स्पेसिफिकेशंस और कीमत के बारे में मिली जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App