नई दिल्ली. Apple iPad Pro 12.9: ऐप्पल ने अपने आगामी वार्षिक आईफोन कार्यक्रम के लिए आमंत्रण भेजे हैं जोकि संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में स्टीव जॉब्स थिएटर में बुधवार, 12 सितंबर, 2018 को आयोजित किया जाएगा. हर साल की तरह प्रशंसक इस साल भी उत्सुकता से इस कार्यक्रम का इंतजार कर रहे हैं कि ऐप्पल इस साल अपने आईफोन कार्यक्रम को कब पेश करेगा. वहीं इस कार्यक्रम से पहले लीक सूचनाओं और अफवाहों के बीच कहा जा रहा है ऐप्पल आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस प्लस सहित तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकता है.

ऐप्पल के द्वारा आयोजित कार्यक्रम से पहले ही नए आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस प्लस जैसे दिखने वाले फोनों की वीडियो और फोटो लीक होने के कारण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में लीक किए गए आईफोन मॉडल की दो फोटो हैं जिन्हें 12 सितंबर को ऐप्पल के आने वाले कार्यक्रम में लॉन्च होने की उम्मीद है. नए आईफोन को आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस प्लस के रूप में दिखाया जा रहा है. ये रेंडर्स और वीडियो ऑनलीक और MySmartPrice पर सामने आए हैं

नए आईफोन के अलावा, ऐप्पल एक नया आईपैड, ऐप्पल वॉच और सॉफ्टवेयर अपग्रेड भी पेश कर सकता है. पिछले साल की वार्षिक कार्यक्रम में ऐप्पल ने पूर्ण-स्क्रीन डिस्प्ले वाला पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया था. जब से आईफोन ने एक पूर्ण स्क्रीन डिस्प्ले वाला आईफोन एक्स लॉन्च किया था. तब से प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए लगभग सभी अन्य निर्माताओं ने आईफोन एक्स को अपने फ्लैगशिप के संस्करणों की तरह लॉन्च किया है.