नई दिल्ली. एप्पल के नवीनतम मोबाइल ओएस आईओएस 13 को आज आधिकारिक तौर पर नई आईफोन 11 श्रृंखला के साथ घोषित किया जाएगा. इस साल की शुरुआत में डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अनावरण के बाद से आईओएस 13 सभी आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा वर्जन रूप में उपलब्ध है. एप्पल का नया आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स नए आईओएस 13 पर चलेंगे.

एप्पल का आईओएस 13 2016 में आईओएस 7 के बाद से कंपनी के ऑपरेटिंग सिस्टम के सबसे बड़े अपडेट में से एक है. नया आईओएस 13 अपडेट भी भारत-विशेष सुविधाओं की एक श्रृंखला के साथ आता है जैसे कि 15 नई भारतीय भाषा कीबोर्ड, वीडियो डाउनलोड अनुकूलन और चार नए सिस्टम फॉन्ट.

एप्पल का नया आईओएस 13 अपडेट इन स्मार्टफोन में आएगा-

आईफोन एसई, आइपॉड टच (7 वां जेन), आईफोन 6 एस, आईफोन 6 एस प्लस, आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस, आईफोन एक्स, आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स, आईफोन एक्स आर, एप्पल आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो, आईफोन प्रो मैक्स.

एप्पल आईओेएस 13 की विशेषताएं

  1. इसमें सिस्टम-वाइड डार्क मोड होगा. ये ऐप जैसे कैलेंडर, समाचार, नोट्स, संगीत और संदेशों पर उपलब्ध है.
  2. साइन इन ऐप्पल इन मॉड्यूल में नया है जो उपयोगकर्ताओं को प्रॉक्सी ईमेल आईडी बनाकर उनकी वास्तविक ईमेल आईडी की सुरक्षा करने में मदद करता है.
  3. नया सॉफ्टवेयर फोटोग्राफी में नई पोर्ट्रेट लाइटिंग प्रभाव लाएगा और यूजर्स अब कलर टोन को भी एडजस्ट कर सकते हैं. कंपनी बेहतर इंटरफेस के साथ फोटो ऐप को भी अपडेट कर रही है.
  4. उपयोगकर्ताओं को आईमैसेजेस के लिए अवतार बनाने की अनुमति मिलेगी. उपयोगकर्ता अपनी वास्तविक तस्वीरों या एनिमोजी या मेमोजी को अपने डिस्प्ले फोटो के रूप में उपयोग कर सकते हैं.
  5. फेस आईडी अब 13 प्रतिशत तेजी से अनलॉक होगा जबकि ऐप डाउनलोड अब 50 प्रतिशत तेजी से होगा. ऐप्पल का दावा है कि ऐप लॉन्च अब नए ओएस पर दोगुना तेज है. यानि की नए अपडेट से आईफोन की परफॉर्मेंस में सुधार हुआ है.

Apple Event 2019 Live Online Streaming: कब, कहां और कैसे देखें मंगलवार को होने वाले एपल इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

Apple 10th September 2019 Event: मंगलवार को एपल इवेंट में आईफोन 11 के साथ आईओएस 13 से भी उठेगा पर्दा, जानिए क्या है खास

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App