नई दिल्लीः अमेरिका की मोबाइल कंपनी एप्पल ने बुधवार को कैलिफोर्निया स्थित स्टीव जॉब्स थियेटर में अपने तीन नए मोबाइल फओन लॉन्च किए हैं जो अब तक के सभी आइफोन से बड़े और महंगे हैं. इसके अलावा लॉन्च इवेंट में एप्पल वॉच सीरीज 4 को से भी पर्दा उठाया गया है. लॉन्च किए गए तीन नए फोन हैं आईफोन एक्सएस (iPhone Xs), आईफोन एक्सएस मैक्स (iPhone Xs Max) और आईफोन एक्सआर (iPhone XR) जिसमें से iPhone Xs और iPhone Xs Max में यूजर्स को 64 जीबी से लेकर 512 जीबी तक स्टोरेज का ऑप्शन दिया गया है. तो iPhone XR में यूजर्स को 64 जीबी,128 जीबी और 256 जीबी का ऑप्शन दिया गया है इसके अलावा इस फोन को खास बनाते हुए पहली बार ड्यूल सिम का ऑप्शन भी दिया गया है.

लॉन्च इवेंट के दौरान iPhone XR की जो शुरुआती कीमत बताई गई है वो 749 डॉलर है इसके अलावा iPhone Xs की शुरुआती कीमत 999 डॉलर रखी गई है तो iPhone Xs Max की शुरुआती कीमत 1099 डॉलर रखी गई है. इन तीनों फोन के लिए अमेरिका में प्री-ऑर्डर दो कल से यानी 14 सितंबर से शुरु हो जाएगा लेकिन दूसरे देशों में इसकी डिलीवरी 21 सितंबर से शुरू की जाएगी. जबकि भारत के आईफोन लवर्स के iPhone Xs और iPhone Xs Mas लिए ये इंतजार और लंबा होने वाला है क्योंकि भारत में इसकी डिलीवरी 28 सितंबर से शुरु होगी.

अमेरिका में लॉन्च हुए तीनो आईफोन भारत में 28 सितंबर से डिलीवर किए जाएंगे लेकिन उससे पहले जान लिजिए उनकी कीमत के बारे में जो भारत में आपको देनी होंगी. इसमें सबसे पहले बात iPhone XS के 64 जीबी की जिसके लिए शुरुआती कीमत 99,000 हजार रुपये है तो iPhone Xs Max की शुरुआती कीमत 1,09,000 रुपये होगी. इसके अलावा iPhone XR की शुरुआती कीमत 76 हजार रुपये होगी लेकिन इस फोन की भारत में डिलीवरी 26 अक्टूबर से शुरू होगी.

एप्पल iPhone Xs, iPhone Xs max और iPhone Xr लॉन्च, ये होगी कीमत और फीचर्स

Apple iPhone launch Event 2018 Highlights: iphone Xs, iphone Xs max और iphone Xr लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App