नई दिल्ली. नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने उन नोकिया स्मार्टफोन के नाम का एलान किया है जिन्हें 2019 में एंडॉयड 10 का अपडेट मिलेगा. हाल ही में गूगल ने खुलासा किया है कि एंड्रॉयड Q अब Android 10 नाम से जाना जाएगा. एंड्रॉयड 10 के रिलीज होने के बाद HMD Global Nokia 7.1, Nokia 8.1 और nokia 9 PureView स्मार्टफोन के लिए अपडेट जारी करेगा. कंपनी की प्लानिंग है कि साल 2020 तक अपने सभी नोकिया स्मार्टफोन पोर्टफोलियो को एंड्रॉइड 10 से अपग्रेड करगी.

हाल ही में एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीटर के जरिए बताया कि नोकिया 7.1, नोकिया 8.1 और नोकिया प्योरव्यू को इस साल के चौथी तिमाही में एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलेगा. इन तीनों स्मार्टफोन को अपडेट करने के बाद एचएमडी ग्लोबल नोकिया 6.1 नोकिया 6.1 प्लस, नोकिया 7 प्लस स्मार्टफोन के लिए भी एंड्रॉयड 10 अपडेट जारी कर सकता है. इसके तुरंत बाद, एंड्रॉयड 10 नोकिया 2.2, नोकिया 3.1 प्लस पर आ जाएगा नोकिया 3.2 और नोकिया 4.2 को भी अपडेट कर सकता है. बाद में एंड्रॉयड 10 अपडेट को नोकिया 1 प्लस, नोकिया 5.1 प्लस और नोकिया 8 सिरोको के लिए उतारा जा सकता है.

वहीं साल 2020 की दूसरी तिमाही तक HMD Global नोकिया 2.1, नोकिया 3.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 1 को भी एंड्रॉयड 10 अपडेट मिल सकता है. एचएमडी ग्लोबल ने रोडमैप में सभी हाल में उतारे गए स्मार्टफोन के नामों को शामिल किया है. HMD Global अब नोकिया फोन के लगभग पूरे लाइनअप को एंड्रॉइड 10 में अपग्रेड करना चाह रही है. 2018 की शुरुआत से अधिकांश नोकिया स्मार्टफोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं जो कम से कम दो प्रमुख OS Version और तीन वर्षों के लिए नियमित सुरक्षा अपडेट की गारंटी देता है. Google घोषणा के तुरंत बाद ही कंपनी का ऐलान हुआ कि Android Q को आधिकारिक तौर पर Android 10 कहा जाएगा. जो इसे 10 साल में पहला Android संस्करण बना देगा.

Image

फोटो साभार- ट्वीटर

Xiaomi Mi Credit India: शाओमी जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा Mi क्रेडिट सर्विस, मिलेगा एक लाख रुपये तक का पर्सनल लोन

Motorola One Action Launched: मोटोरोला वन एक्शन मोबाइल फोन 21:9 सिनेमाविजन डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App