Tuesday, December 6, 2022

Amazon Vs Flipkart: जानिए दोनों में से कौन-सा App है ज्यादा भरोसेमंद

Amazon Vs Flipkart: जैसा कि हम सब जानते हैं कि आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है. ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले Apps अमेजन और फ्ल‍िपकार्ट (Amazon and Flipkart) है. इतना ही नहीं, दोनों ही Apps एक दूसरे को तगड़ा कम्पटीशन देते हैं. आइये आपको इस गैलरी में हम फोटोज के माध्यम से दोनों Apps के आंकड़े बताएंगे। साथ ही आपको बताएंगे कि कौन-सा App सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है.

 

Amazon Vs Flipkart: कौन सा App होता है सबसे ज्यादा सर्च?

गूगल ट्रेंड की रिपोर्ट की मानें तो देश में सबसे ज्यादा लोग ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) को सर्च करते हैं. लेकिन आपको बता दें, कि सर्च के मामले में अमेजन (Amazon) भी पीछे नहीं है. आइये जानते हैं कि देश में कितने लोग फ्ल‍िपकार्ट और अमेजन (Flipkart and Amazon) को इस्तेमाल करते हैं और साथ ही दोनों में से कौन-सा App सबसे ज्यादा भरोसेमंद है.

 

• गूगल ट्रेंड की रिपोर्ट के आधार पर देश में 54 फीसदी लोग Flipkart को सर्च करते हैं जबकि 46 फीसदी लोग Google पर अमेजन (Amazon) को सर्च करते हैं.

• वहीं बात करें देश के किस राज्य में कौन-सा App सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है, तो इसमें Flipkart को सबसे ज्यादा सर्च करने वाले 5 राज्य है. यह राज्य है:

 

बिहार – 77
झारखंड – 72
त्रिपुरा – 71
ओडिशा – 70
असम – 69

 

 

• और देश के इन राज्य में Amazon सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है, यह राज्य है:

अंडमान-निकोबार – 75
पुड्डुचेरी – 59
तेलंगाना – 58
दिल्‍ली – 58
चंडीगढ़ – 57

 

*आकड़ें फीसद में

 

कौन-सा App ज्यादा भरोसेमंद

 

लेकिन हमारे देश के लोगों को अमेजन और फ्ल‍िपकार्ट (Amazon and Flipkart) में से किस App पर सबसे ज्यादा भरोसा है? इसका जवाब हम आपको एक सर्वे के आधार पर देते हैं. सर्वे के मुताबिक, लोगों को सबसे ज्यादा भरोसा फ्ल‍िपकार्ट (Flipkart) पर है। वहीं इस मामले में स्नैपडील (Snapdeal) और पेटीएम (Paytm) सबसे पीछे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

 

Latest news