नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन अपने यूजर्स के लिए हर दिन अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट आयोजित करता है. इसके लिए अमेजन यूजर ऐप या साइट पर जाकर 5 आसान सवालों का जवाब देकर ढेरों इनाम जीत सकते हैं. यह कॉन्टेस्ट ऑनलाइन है और काफी आसान है. हालांकि, यह रजिस्टर्ड यूजर के लिए ही है.

आज अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट (Amazon quiz contest) में 100 चुनिंदा विजेताओं के पास 500 रुपये कैश जीतने का मौका है, इसलिए देर बिल्कुल न करें. आप झट से उठाएं अपना स्मार्टफोन और अमेजन ऐप खोलकर क्विज कॉन्टेस्ट का हिस्सा बनें और उन चुनिंदा लोगों में शामिल हो जाएं, जो 500 रुपये घर लाने वाले हैं.

यहां बता दूं कि इस क्विज कॉन्टेस्ट में वहीं हिस्सा ले पाएंगे, जिन्होंने अमेजन एप में खुद को रजिस्टर्ड करवा लिया है यानी जो अमेजन यूजर है. अगर आप अमेजन के रजिस्टर्ड यूजर नहीं हैं तो अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

अगर इस क्विज कॉन्टेस्ट का हिस्सा बनना चाहते हैं तो पहले अमेजन ऐप डाउनलोड करें और फिर हर दिन सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे के बीच इसमें हिस्सा लेकर हर रोज इनाम के हकदार बनें.

जो यूजर्स अमेजन क्विज में पूछे गए 5 सवालों के सही जवाब देंगे वे जरूर इनाम जीतने के हकदार बन सकते हैं. यहां बता दूं कि विनर के नाम की घोषणा 31 मार्च को होगी. यह निश्चित तो नहीं है कि आप हर दिन इनाम जीतेंगे, लेकिन कौन जाने, अगर आपने अमेजन क्विज में सही जवाब दिए तो इनाम मिल भी सकते हैं.

अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट के आज के पांच सवाल और उनके आसान जवाब

सवाल- Which of this natural phenomenon is also known as the ‘Northern Lights’?
जवाब- aurora borealis

सवाल- In _, India won its first cricket world cup. Fill in the blanks.
जवाब- 1983

सवाल- Who was the fictional detective created by Arthur Conan Doyle?
जवाब- Sherlock Holmes

सवाल- The Tropic of Cancer does NOT pass through which of these Indian states?
जवाब- Bihar

सवाल- Which state was divided into Maharashtra and Gujarat in 1960?
जवाब- Bombay

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: सातवें वेतन आयोग में सरकार ने कितनी बढ़ाई सैलरी, इस तरह कैलकुलेट करें डीए, पे मैट्रिक्स

Shashi Kapoor Birth Anniversary: देखें शशि कपूर के ये 10 सुपरहिट एवरग्रीन गाने जिन्हें लोग आज भी गुनगुनाते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App