नई दिल्ली. Amazon Hardware Event 2019: अमेजन ने बुधवार, 25 सितंबर को अमेरिका के सिएटल में अपने मुख्यालय में एक हार्डवेयर इवेंट का आयोजन किया. तकनीकी दिग्गज ने कहा  कि पर्सनल असिस्टेंट, एलेक्सा में अब एक नया फीचर होगा जिसमें न्यूरल टेक्स्ट टू स्पीच मॉडल होगा. लेटेस्ट फीचर मॉडल को अधिक एक्सप्रेसिव (expressive) और इमोटिव (emotive) बना देगा.

अमेजन का सीधा मुकाबला गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ है जिन्होंने पहले से ही बाजार में समान फीचर लॉन्च किए हैं. लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये है कि अमेजन एक कदम आगे है क्योंकि इसके कॉम्पटीटर (competitor) मॉडलों में लेटेस्ट नई तकनीकों का अभाव है.  सैमुअल एल जैक्सन ने कंपनी के साथ करार किया है अब यूजर उनकी आवाज का आनंद उठा पाएंगे.

हार्डवेयर इवेंट में कंपनी ने ऐलान किया है कि अब एलेक्सा में वह सुविधा होगी जिसमें आपकी आवाज भी सैमुअल एल.जैकसन की तरह लग सकेगी. एलेक्सा के पास एक ही तकनीक होगी और अब वह सेलिब्रिटी की आवाज की नकल कर सकती है.

एलेक्सा में नई एडिशनल वॉइस भी होंगी जो कि अगले साल में आएंगी, लेकिन यह फ्री में नहीं होगी और हर आवाज के लिए यूजर को 60 रुपये तक खर्च करने होंगे. कंपनी ने कहा कि यह यूजर के लिए काफी अच्छा अनुभव होगा, नई तकनीक के लिए यह कोई अधिक कीमत नहीं है. एलेक्सा आपको नई आवाज़ों के साथ और अधिक आनंद देगा और यह आपको उन दिनों में वापस नहीं लाएगा जब जीपीएस यूनिट में केवल एक समान सुविधा थी.

Diwali with Mi sale 2019: शाओमी Mi सेल में रेडमी मोबाइल फोन और Mi TV समेत अन्य प्रोडक्ट्स पर भारी छूट, 28 सितंबर से सस्ते में करें खरीदारी

Samsung Galaxy Fold India Launch: फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड एक अक्टूबर को भारत में होने जा रहा है लॉन्च, जानिए संभावित कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर