नई दिल्ली. अमेजन इंडिया ने इको स्मार्ट स्पीकर्स का नया लाइन-अप लॉन्च किया है. लेटेस्ट इको डिवाइस फैब्रिक डिजाइन और प्रीमियम साउंड के साथ आता है. कंपनी भारत में अगली पीढ़ी के इको को 9,999 रुपये में बेचेगी. इसमें 3-इंच की वूफर और बढ़ी हुई बैक वॉल्यूम सहित इको प्लस के समान ऑडियो आर्किटेक्चर है. अमेजन इस स्पीकर को ब्लू, ब्लैक, ग्रे और व्हाइट कलर ऑप्शन में दे रहा है. क्लॉक डिवाइस के साथ नए इको डॉट में अब एक एलईडी डिस्प्ले शामिल है जो समय, बाहरी तापमान, टाइमर या अलार्म दिखा सकता है. देश में इसकी कीमत 5,499 रुपये है. एलईडी डिस्प्ले स्वचालित रूप से कमरे की चमक के आधार पर रहेगा. इसमें बाहरी तापमान भी देख सकते हैं और सुबह का अलार्म या खाना पकाने का टाइमर सेट कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, आप अलार्म को स्नूज़ करने के लिए डिवाइस के टॉप पर टैप कर सकते हैं.

इको स्टूडियो एक नया उपकरण है जो एक स्मार्ट स्पीकर भी है. कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस इमर्सिव स्टूडियो-क्वालिटी साउंड, और बिल्ट-इन स्मार्ट होम हब के लिए पांच दिशात्मक स्पीकर के साथ आता है. कंपनी के इस स्मार्ट स्पीकर की कीमत 22,999 रुपये होगी. यह डॉलबी एटमॉस, डॉलबी ऑडियो 5.1 और स्टीरियो ऑडियो को भी सपोर्ट करता है. कंपनी ने कहा, इसकी 5.25 इंच की वूफर और 330 वॉट की पीक पॉवर गहरे बास को प्रोड्यूस करेगी. ये वूफर से एयरफ्लो और बास आउटपुट को अधिकतम करने के लिए नीचे की तरफ बास पोर्ट का उपयोग करके किया जाता है.

इको स्टूडियो में 1 इंच का ट्वीटर और तीन 2 इंच के मिडरेंज स्पीकर है. डिवाइस में 24-बिट डीएसी और 100 किलोहर्टज बैंडविड्थ के साथ पावर एम्पलीफायर भी है. मल्टी-चैनल साउंड के साथ ऑडियो प्लेबैक के लिए फायर टीवी स्टिक 4के के साथ एक या दो इको स्टूडियो डिवाइस भी जोड़े जा सकते हैं. डिवाइस में एक स्मार्ट होम हब भी है, जिसका उपयोग स्मार्ट होम डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है.

सभी तीन अमेज़न इको डिवाइस Amazon.in पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और ऑफलाइन स्टोर पर भी इनकी बिक्री की जाएगी. कंपनी का कहना है कि वह इस साल के आखिर में शिपिंग शुरू कर देगी. प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त कीमत के स्मार्ट बल्ब और 199 रुपये में एक स्मार्ट प्लग का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा, अमेजन ने अपने एलेक्सा में कई नए फीचर भी जोड़े हैं.

Amazon Hardware Event 2019: अमेजन का नया धमाका, एलेक्सा में जल्द सुनाई देगी सैमुअल एल जैक्सन की आवाज

Amazon Fitness Tracking Earbuds Launch: अमेजन इस हफ्ते लॉन्च कर सकता है फिटनेस ट्रेकिंग इयरबड्स और बड़ा इको स्पीकर, जानें संभावित कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App