Air India Taken

नई दिल्ली, Air India Taken टाटा समूह ने करीब 69 वर्षों बाद एक बार फिर एयर इंडिया का स्वामित्व हासिल कर लिया है. बीते गुरुवार एयर इंडिया को आधिकारिक रूप से टाटा समूह को सौप दिया गया. इस ऐतिहासिक क्षण में एयरलाइंस के पायलट यात्रियों का अलग तरीके से स्वागत करते नज़र आये.

टाटा समूह द्वारा उड़ान भरने पर

आज से एयर इंडिया की फ्लाइट टाटा ग्रुप के तहत उड़ान भरने जा रही है. ये शुरुआत एयर इंडिया के लिए नयी शुरआत के रूप में देखि जा रही है. इसी बीच एयर इंडिया के विमान के पायलट समेत पूरा स्टाफ अलग ही उत्साह में देखा गया. जानकारी के अनुसार टाटा समूह द्वारा उड़ान भरने पर पायलट अपने यात्रियों के लिए कुछ इस तरह से स्वागत करते नज़र आये , “प्रिय मेहमानों, मैं आपका कैप्टन (अपना नाम) बोल रहा हूं. आज की इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है. आज का दिन बहुत खास है, क्योंकि एयर इंडिया 7 दशक बाद आधिकारिक तौर पर दोबारा टाटा ग्रुप का हिस्सा बन गई है. हम नए जोश के साथ एयर इंडिया की इस फ्लाइट और हर फ्लाइट में आपकी सेवा करने के लिए उत्सुक हैं. भविष्य के एयर इंडिया में आपका स्वागत है. आशा है कि आपकी यात्रा मंगलमय होगी. धन्यवाद.’

शुरुआती पांच फ्लाइट्स में मिलेगा मुफ्त खाना

टाटा ग्रुप को एयर इंडिया की फ्लाइट्स मिलने की ख़ुशी में शुरुआत की पांच फ्लाइट्स में यात्रा कर रहे सभी यात्रियों को मुफ्त में खाना उपलब्ध करवाया जाएगा. इन फ्लाइट्स में मुंबई-दिल्ली की दो उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स AI864 और AI687 शामिल है. मुंबई से अबूधाबी जाने वाली उड़ान संख्या AI639 के साथ – साथ मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट्स में भी फ्री यानि मुफ्त खाना दिया जाएगा. हालाँकि ये खाना फेज़ वाइज बढ़ाया जाएगा.

1932 में टाटा ने की थी शुरुआत

आपको बता दें की टाटा ग्रुप्स और एयर इंडिया फ्लाइट्स का अपना ही इतिहास है. जहां टाटा ने एयर इंडिया की शुरआत सन 1932 में की थी. 1953 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने सभी विमानों का राष्ट्रीयकरण कर दिया. जिसके बाद टाटा को एयर इंडिया को सरकार को सौपना पड़ा था. साल 2021 में एयर इंडिया पर कुल 61,562 करोड़ रुपये का कर्ज था. इसमें से टाटा समूह ने 15,300 करोड़ रुपये का कर्ज अपने ऊपर ले लिया था जिसके बाद टाटा का इसपर अब मालिकाना अधिकार हो चूका है.

Ranji Trophy को लेकर बीसीसीआई में हड़कंप, दो चरणों में हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

Delhi; दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, नीरज बवानिया गैंग का 50 हजार का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

Covid 19 States Update अकेले केरल में 51 और कर्नाटक में 38 हजार नए केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर