Wednesday, February 1, 2023
spot_img

WhatsApp पर आ रहा है होश उड़ाने वाला फीचर, जानिए इसकी खासियत

नई दिल्ली: आज के दौर में बात-चीत व गपशप वगैरह के लिए WhatsApp को बहुत उम्दाह माना जाता है. यही वजह है कि हर किसी के फ़ोन में WhatsApp जरूर नज़र आता है. इसी तरह WhatsApp भी तमाम लोगों को तरह-तरह की सहूलियतें देती रहती हैं.

 

बीते कुछ सालों के मुक़ाबले इस साल WhatsApp ने अपने फीचर्स में कई सारी तब्दीली की है. इसी तरह WhatsApp एक बार फिर से अपने काबिजों के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आ गया है. ख़बरों के मुताबिक़, अब वीडियो कॉल के दरमियान पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की सहूलियत को रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

 

• WhatsApp iOS का लेटेस्ट वर्जन

इस वक़्त यह फीचर ज़राए बीटा वर्जन इस्तेमाल करने वालों के लिए मुहैया कराया गया है. यानी कि वो तमाम लोग जो WhatsApp iOS के 22.24.0.79 वर्जन को इस्तेमाल कर रहे हैं उनमें यह फीचर काम करेगा।

 

• पिक्चर-इन-पिक्चर मोड

आपको इत्तिला दे दें, पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के ज़रिए आप WhatsApp पर वीडियो कॉल (Video call) करने के दरमियान अन्य Apps का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. लिहाज़ा जब आप WhatsApp को एग्जिट करते हैं उसके बावजूद भी आपकी वीडियो कॉल (Video call) जारी रहेगी। अगर आपकी मर्ज़ी हो तो आप इस फीचर को ऑफ़ भी कर सकते हैं.

 

• ये नया फीचर भी हुआ जारी

 

इन्हीं सब के दरमियान, बीते हफ़्ते WhatsApp ने अपने एक और फीचर जारी किया था. जिसके तहत इसका इस्तेमाल करने वालों को तारीख़ के मुताबिक़ मैसेज सर्च करने की सहूलियत मिलती हैं. WhatsApp इस्तेमाल करने वाले किसी भी चैट के अंदर एक तारीख़ को सर्च करके मेसेज देख सकते हैं.

 

• सभी को मिलेगा फायदा

WhatsApp के इस फीचर के आने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अगर ये फीचर कामयाब होता है तो इसे बाकी लोगों के लिए भी जारी किया जाएगा और ज़्यादा इस ज़्यादा लोग इसका फ़ायदा उठा पाएंगे।

 

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

Latest news