Tuesday, November 29, 2022

5G service : बस कुछ घंटों का इंतज़ार! भारत में शुरू होने वाली है 5G सर्विस

नई दिल्ली. लंबे समय से लोग 5G का इंतजार कर रहे हैं, जब से 4G आया है, तब से ही लोगों के मन में 5G को लेकर बेचैनी है. कुछ समय पहले ही 5G का सफल परीक्षण किया गया था और कहा गया था कि बहुत जल्द भारत में 5G सर्विस लांच होगी, आखिरकार अब वो समय आ ही गया जब 5G सर्विस लांच की जाएगी. अब 5G के लिए आपको बस कुछ घंटों का इंतजार करना होगा. महज कुछ घंटों में 4G से अपग्रेड होकर हम 5G सर्विस तक पहुंच जाएंगे, दरअसल, 1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस को लॉन्च करने वाले हैं, इसके साथ ही इंडियन मोबाइल कांग्रेस की भी शुरुआत की जाएगी.

1 अक्टूबर से ये इवेंट शुरू होगा और 4 अक्टूबर तक चलेगा. इसमें 5G के अलावा और भी कई कार्यक्रम होंगे. हालांकि, इस बार IMC 2022 5G की वजह से बहुत ही ख़ास होने वाला है, लाखों लोगों को 5G सर्विस का बहुत लम्बे समय से इंतज़ार था. 1 अक्टूबर की सुबह 10 बजे पीएम मोदी 5G सर्विसेस को लॉन्च करेंगे, इसके साथ ही जियो और एयरटेल की भी 5जी सर्विस कल ही लांच हो सकती यही.

दिल्ली में कब से मिलेगी 5G सेवा

रिपोर्ट्स की मानें तो Indian Mobile Congress 2022 में मुकेश अंबानी, सुनिल मित्तल और कुमार मंगलम बिड़ला भी शामिल होने वाले हैं, सबसे पहले तो इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 5G सर्विस को लांच करेंगे. इसके बाद जियो और एयरटेल भारत में 5G सर्विसेस लांच करेंगी. शुरुआत में चुनिंदा शहरों में ही 5G सर्विस दी जाएगी, जिसका विस्तार अगले साल तक कर दिया जाएगा.

ये है जियो और एयरटेल की प्लानिंग

इस साल हुई रियायंस की AGM में मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio 5G सर्विस दिवाली तक दिल्ली और दूसरे मेट्रो शहरों में लांच कर दी जाएगी वहीं अगले साल दिसंबर तक सर्विस पूरे देश में शुरू हो जाएगी।
इसी कड़ी में एयरटेल के CEO गोपाल विट्ठल ने एक लेटर कंज्यूमर्स को लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि यूजर्स को नया सिम नहीं खरीदना होगा, बल्कि मौजूदा सिम कार्ड पर ही उन्हें 5G की सर्विस उन्हें मिलेगी.

 

Congress President Election: कांग्रेस में अब खड़गे VS थरूर, किसके साथ गांधी परिवार?

शशि थरूर ने किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल

Latest news