नई दिल्ली: एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है, एयरटेल प्रीपेड यूजर्स के लिए 448 रुपए का नया प्लान लॉन्च किया गया है. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एयरटेल ने 349 रुपए वाले प्लान को 100 फीसदी कैशबैक ऑफर के साथ लॉन्च किया था. बता दें कि एयरटेल का ये प्लान रिलायंस जियो के 459 रुपए वाले प्रीपेड प्लान से सस्ता है. गौर करने वाली बात यहां पर ये है कि दोनों ही प्लान की वैलिडिटी थोड़ी अलग है. रिलायंस जियो के प्लान की प्लान की वैधता 84 दिनों की है. एयरटेल ने 349 रुपए वाले प्लान में भी कई बदलाव किए हैं. जी हां अब एयरटेल यूजर्स को हर दिन 1GB नहीं बल्कि 1.5GB डेटा दिया जाएगा.
 
आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल का 448 रुपए वाला प्लान केवल चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा. यूजर को इस्तेमाल के लिए हर दिन 1GB 3G/ 4G डेटा मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा होगी. इस पैक की वैधता 70 दिनों की है. एयरटेल का ये प्लान रिलायंस जियो के 399 रुपए वाले प्लान को टक्कर देता है. जियो वाले प्लान में भी यही फायदे मिलते हैं, सिर्फ मुफ्त एसएमएस की संख्या 300 है और साथ ही जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री है.
 
रिलायंस जियो के 459 रुपए वाला पैक में यूजर्स को यही लाभ मिलते हैं लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है. गौरतलब है कि वोडाफोन ने हाल ही में इन्हीं फायदों के साथ 84 दिनों की वैधता वाले प्लान को 496 रुपए में लॉन्च किया था. अब देखने ये होगा कि क्या एयरटेल और वोडाफोन जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियां रिलायंस जियो को पछाड़ पाएंगी या नहीं?