नई दिल्ली: एचएमडी ग्लोबल ने 31 अक्टूबर 2017 को सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 2 लॉन्च किया था. नोकिया 2 प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. नोकिया 2 की सीधी टक्कर Redmi 4A से होगी. अगर आप भी इस नए स्मार्टफोन को खरीदने के लिए प्लान कर रहे हैं तो आइए आपको आज बताते हैं कि आखिर कब से इस स्मार्टफोन की बिक्री शुरू होगी. एचएमडी ग्लोबल ने बताया था कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में फोन की बिक्री नवंबर के मध्य से शुरू होगी. फोन के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 99 डॉलर यानी करीब 6,412 रुपए होगी. एंड्रॉयड में बैटरी की खपत को देखते हुए नोकिया 2 स्मार्टफोन में दमदार बैटरी दी गई है जिससे बैटरी लाइफ ज्यादा हो और यूजर्स को परेशानी का सामना न करना पड़े. नोकिया 2 की बैटरी लाइफ दो दिन की है, इस स्मार्टफोन को तीन कलर वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा.
 
नोकिया 2 में 5 इंच की LTPS डिस्प्ले (720×1280 पिक्सल) दी गई है,डिस्प्ले का कॉन्ट्रास्ट रेशियो 1:1300 है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 दी गई है. नोकिया 2 में 4100mAh बैटरी दी गई होगी. स्पीड और परर्फोमेंस के लिए नोकिया 2 में 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. नोकिया 2 स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 7.1.1 नॉगट को सपोर्ट करता है. 
 
फोटोग्राफी के लिए 8MP का रियर कैमरा वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस कीमत में हैंडसेट की सीधी भिड़ंत Xiaomi Redmi 4A और Moto C से होगी. नए Nokia 2 को अभी रूस में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया है. बता दें कि कंपनी ने इसकी ग्लोबल प्राइस 99 यूरो (लगभग 7,500 रुपये) रखी है.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App