नई दिल्ली : गूगल प्ले स्टोर में बड़ा बदलाव किया गया है, Google Play Store में Try Now फीचर को जोड़ा गया है. इस नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी भी एंड्रॉयड एप को डाउनलोड करने से पहले उसे चलाकर देख सकेंगे. Google ने इस फीचर को इंस्टेंट एप के तहत रिलीज कियॉा है. इस अपडेट के बाद यूजर्स को प्ले स्टोर में Apps to Try Now सेक्शन शो होगा जिसमें दिख रहे एप को डाउनलोड करने से पहले ट्राई किया जा सकता है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि  हालांकि इसमें कुछ चुनिंदा एप ही ट्रॉय के लिए मिलेंगे.
 
एप्स टू Try Now में यूजर्स को फिलहाल NYTimes(Crossword), RedBull, BuzzFeed और Onefootball Live Soccer Scores जैसे एप्स को इंस्टॉल करने से पहले ट्राई कर सकेंगे. केवल इतना ही नहीं गूगल ने प्ले स्टोर में Editor Choice फीचर को भी डाला है जो फिलहाल 17 देशों में लाइव है, बता दें कि इस सेक्शन में वही गेम या एप्स शो होते हैं जिन्हें Editors ने बेस्ट बताया है. इंस्टेंट एप्स को सबसे पहले पिछले गूगल I/O डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान पेश किया गया था. गूगल के मुताबिक अब Try it now फीचर को सभी यूजर्स को दिया जा रहा है. 
 
 
क्या है Try Now फीचर देने के पीछे Google का मकसद
 
कई लोगों के जहन में ये सवाल घूम रहा होगा कि आखिर Try Now फीचर देने के पीछे Google का मकसद क्या है?  तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर को लाने के पीछे गूगल का मकसद ये है कि यूजर्स को एप डाउनलोड करने से पहले ये जानना का मौका मिले कि आखिर एप है कैसा. गौरतलब है कि पिछले साल गूगल ने इंस्टेंट एप्स फीचर की शुरुआत की थी लेकिन अब इस फीचर को यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App