नई दिल्ली : हैंडसेट निर्माता कंपनी ओप्पो भी अब अपना पहला बेजल लेस डिस्प्ले वाला पहला स्मार्टफोन Oppo F5 लॉन्च करने जा रही है. अगर आप भी अपने पुराने स्मार्टफोन से परेशान आ चुके हैं तो आपके लिए Oppo F5 एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है. ओप्पो ने फिलिपिंस के अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर ओप्पो F5 की लॉन्च डेट बता दी है, लेकिन अभी ये बात सपष्ट नहीं है कि 26 अक्टूबर को लॉन्च होने वाला Oppo F5 को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा या ये केवल फिलिपिंस में ही लॉन्च होगा.सेल्फी लवर्स के लिए हमेशा Oppo एक खास स्मार्टफोन रहा है क्योंकि कंपनी सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए काफी मशहूर है. 
 
ओप्पो की टैगलाइन भी है- Selfie Expert. आप भी सोच रहे होंगे कि इस बार ओप्पो ने F5 में ऐसा क्या खास फीचर दिया है तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये स्मार्टफोन Oppo का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें बेजल लेस डिस्प्ले दी जाएगी लेकिन साथ ही इसमें सेल्फी के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नॉलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा. इस स्मार्टफोन में स्किन टोन और टाइप को पहचानने के लिए AI बेस्ड ब्यूटी रिकॉग्निशन फीचर का भी इस्तेमाल किया गया है. 
 
रिपोर्ट के अनुसार, OPPO F5 को भारत सहित इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यानमार, फिलिपिंस , वियतनाम और थाइलैंड में लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफोन में Full HD डिस्प्ले होगी जिसकी ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होगा. हालांकि इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स पर से पर्दा उठना अभी बाकी है जैसे कि OPPO F5 में कौन सा प्रोसेसर दिया जाएगा, RAM और इंटरन स्टोरेज के अलावा फोटोग्राफी के लिए कितना MP का कैमरा दिया जाएगा लेकिन अगर रिपोर्ट में सामने आए फीचर्स की माने तो स्मार्टफोन में 6 इंच की डिस्प्ले के साथ 6GB रैम दी जाएगी. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 64GB की इंटरनल मेमोरी दी जाएगी. एंड्रॉयड में बैटरी की खपत को देखते हुए इसमें 4000mAh की होने की भी उम्मीद है. भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत क्या होगी फिलहाल इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.