नई दिल्ली : आज आप लोगों का लंबा इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो ने हैंडसेट कंपनियों की नींद उड़ाने के लिए हाल ही में JioPhone को लॉन्च किया था, आज से इस फीचर फोन की डिलेवरी शुरू हो सकती है.
 
कहां शुरू होगी सबसे पहले डिलेवरी
 
रिलायंस ने इस बार लीक से हटकर JioPhone की डिलेवरी सबसे पहले ग्रामीण और छोटे शहरों में करने का प्लान बनाया है. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी का कहना है कि ये फोन देश में डिजिटल गैप को कम करेगा. यही कारण बताया जा रहा है कि कंपनी का पहला फोकस इस समय ग्रामीण और सबअर्बन इलाकों पर है.मिली जानकारी के मुताबिक, जियोफोन की डिलेवरी 15 दिनों के अंदर पूरी कर ली जाएगी.
 
 
अब भी करना है 1000 रुपए का भुगतान
 
प्री-बुकिंग के समय पर कंपनी ने ग्राहकों से 500 रुपए लिए थे लेकिन अब भी आप लोगों को जियोफोन की डिलेवरी के समय आप लोगों को शेष 1000 रुपए का भुगतान करना होगा. इस फोन के साथ आप सिर्फ चार्जर दिया जाएगा, कंपनी ने जियोफोन के साथ ईयरफोन मुहैया नहीं कराएगी. 
 
कई बार ऐसा होता है कि आपका FM सुनने का मन होता है लेकिन ईयरफोन न होने की वजह से आप सुन नहीं पाते लेकिन जियोफोन में आप बिना ईयरफोन्स लगाए भी FM सुन सकते हैं.
 
‘जियोफोन’ के फीचर्स पर डालें एक नजर
 
1) रिलांयस के इस फोन में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई होगी.
2) टाइपिंग के लिए अल्फान्यूमेरिक कीपैड दिया गया है.
3) इंटरनल मेमोरी के अलावा मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है.
4) यह फोन 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा
 
माइक्रोमैक्स Evok Dual Note की सेल शुरू, 999 रुपए में खरीदने का मौका
 
5) इस फोन को आप किसी भी टीवी से कनेक्ट कर टीवी देख सकेंगे.
6) इस फोन में वॉयस कमांड फीचर भी दिया गया होगा जिसकी मदद से आप किसी को भी मैसेज या कॉल बेहद आसानी से कर सकेंगे.
7) रिलांयस के इस फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे एप्स पहले से ही प्री-इंस्टाल होकर मिलेंगे.
8) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए इस फोन में यूजर्स को डिजिटल पेमेंट का भी फीचर मिलेगा.